1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 fourth phase latest update pm modi blames tmc supremo mamata banerjee over coochbehar sithalkuchi firing incident abk

शीतलकुची में फायरिंग की घटना पर PM मोदी दुखी, सिलीगुड़ी में बोले- बंगाल से ममता बनर्जी की सरकार का जाना तय

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शीतलकुची में फायरिंग की घटना पर PM मोदी दुखी
शीतलकुची में फायरिंग की घटना पर PM मोदी दुखी
सोशल मीडिया

PM Modi Siliguri Latest Update: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे फेज की वोटिंग के दौरान शनिवार को शीतलकुची में चार लोगों के मारे जाने की खबर आई. इसके बाद बंगाल का सियासी पारा चढ़ गया है. घटना को लेकर टीएमसी और बीजेपी आमने-सामने आ चुके हैं. सिलीगुड़ी में चुनावी रैली को संबोधित करते आए पीएम मोदी ने शीतलकुची फायरिंग पर दुख जताते हुए टीएमसी सरकार को घेरा. दूसरी तरफ टीएमसी ने शीतलकुची की घटना पर चुनाव आयोग से सवाल पूछे हैं.

पीएम मोदी ने शीतलकुची फायरिंग पर जताया दुख

बंगाल के सिलीगुड़ी में चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे पीएम मोदी ने कूचबिहार के शीतलकुची की घटना का जिक्र किया. पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि कूचबिहार में जो हुआ है, वो बहुत दुखद है. जिन लोगों की मृत्यु हुई है, मैं उनके निधन पर दुख जताता हूं. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं. बीजेपी के पक्ष में जनसमर्थन देख कर दीदी और उनके गुंडों की बौखलाहट बेकाबू होती जा रही है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि अपनी कुर्सी जाते देख, दीदी इस स्तर पर उतर आई हैं. दीदी और टीएमसी की मनमानी बंगाल में नहीं चलने दी जाएगी. मेरा चुनाव आयोग से आग्रह है कि कूचबिहार में जो हुआ, उसके दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो.

बंगाल में दीदी का मॉडल नहीं चलेगा: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में ममता बनर्जी के सुरक्षा बलों के खिलाफ लोगों को उकसाने का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि ये हिंसा, लोगों को सुरक्षा बलों पर आक्रमण करने के उकसाने के तरीके, चुनाव प्रक्रिया में रोड़े अटकाने के तरीके आपको नहीं बचा पाएंगे. बंगाल में दशकों से जिस तरह का राजनीतिक वातावरण बना दिया गया है, वो बदलने का समय आ गया है. अब तोलाबाज मुक्त बंगाल बनेगा. अब सिंडिकेट मुक्त बंगाल बनेगा. अब कटमनी मुक्त बंगाल बनेगा. आपके 10 साल के कुकर्मों से ये हिंसा अपकी रक्षा नहीं कर सकती है.

स्पेशल ऑब्जर्वर के पास पहुंची घटना की रिपोर्ट

कूचबिहार के शीतलकुची की घटना पर बंगाल में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. घटना के लिए टीएमसी ने बीजेपी और चुनाव आयोग पर आरोप लगाए हैं. दूसरी तरफ बीजेपी ने घटना के लिए टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया है. बताते चलें चौथे चरण की वोटिंग के दौरान कूचबिहार के शीतलकुची विधानसभा सीट के बूथ संख्या 126 पर दो पक्षों के बीच संघर्ष की खबर मिली. इस संघर्ष को रोकने के लिए सीएपीएफ ने गोली चलाई थी. इसी फायरिंग में चार मतदाताओं की मौत हो गई. फायरिंग की घटना से जुड़ी रिपोर्ट स्पेशल ऑब्जर्वर के पास भी पहुंच चुकी है. वहीं, बंगाल में बीजेपी-टीएमसी भी आमने-सामने आ चुके हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें