1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 cm mamta banerjee taunt pm modis matua temple visit in bangladesh said i do not do caste politics

West Bengal Chunav 2021: PM Modi के मतुआ मंदिर दर्शन पर ममता बनर्जी का तंज, कहा- मैं जात-पात की राजनीति नहीं करती हूं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi के मतुआ मंदिर दर्शन पर ममता बनर्जी का तंज
PM Modi के मतुआ मंदिर दर्शन पर ममता बनर्जी का तंज
सोशल मीडिया

West Bengal Chunav 2021: नंदीग्राम चुनाव के बाद ममता बनर्जी उत्तर बंगाल के दौरे पर हैं. उत्तर बंगाल के मतुआ संप्रदाय पर अब टीएमसी और बीजेपी की नजर है. एक तरफ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सभा है तो वहीं ममता बनर्जी भी उत्तर बंगाल में चुनाव प्रचार में जुट गयी है. उत्तर बंगाल के दिनहाटा में ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी के मतुआ समुदाय को लुभाने के लिए बांग्लादेश में मतुआ मंदिर के दर्शन पर हमला बोला है.

ममता बनर्जी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा मैं जात -पात की राजनीति नहीं करती हूं. मैं हर धर्म का सम्मान करती हूं. बता दें गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने जयनगर में चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी की श्रद्धा पर तंज कसा था और कहा, हम सीजनल श्रद्धा वाले लोग नहीं है. वहीं आज ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा 25 सालों से कोई भी ‘बड़ी मां’ का इलाज नहीं करवा रहे थे.

ममता बनर्जी ने कहा खुद के रुपयों से उन्होंने ‘बड़ी मां’ का इलाज करवायी हैं. उनकी सुविधा के लिए रास्ते का निर्माण कराया है. बता दें कि मतुआ समुदाय को बंगाल में इसे सत्ता तक पहुंचने की कुंजी समझा जाता है. हर राजनैतिक पार्टी मतुआ समुदाय और इनकी ‘बड़ी मां’ यानी मतुआ माता के सामने नतमस्तक होते रहे हैं. ममता बनर्जी ने कहा मतुआ समुदाय के लिए उन्होंने हर प्रकार की सुविधा मुहैया करवायी है.

हरिचांद और गुरुचांद के नाम से काॅलेज बना दी है. स्थानीय राजवंशी भाषा को स्वीकृति दी है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा, सरकार ने 500 राजवंशी कलाकारों को सहायता दी है. पंचानन वर्मा विश्वविद्यालय का भी निर्माण किया है. उन्होंने इस जसनभा से यह भी वादा किया टीएमसी की सरकार बनने पर अलीपुरदुआर में राजवंशी कल्चरण बिल्डिंग तैयार की जायेगी. यहां उन्होंने हैंडलुम क्लस्टर तैयार करने का भी वादा किया है.

इसके साथ ही ममता बनर्जी ने तपशिल और आदिवासी महिलाओं के 60 वर्ष होने पर पेंशन देने का वादा किया. उन्होंने इस जनसभा से नंदीग्राम जीत पर दावा किया और कहा नंदीग्राम में हमारी जीत पक्की है. बंगाल में टीएमसी की ही सरकार बनेगी. टीएमसी दो चरणों में 60 सीट जीत रही है. ममता बनर्जी ने बीजेपी पर सीट को लेकर तंज कसा बीजेपी सिर्फ हवा में बातें कर रही है. उन्होंने जनसभा से दिनहाटा की जनता से अपील की है कि सिर्फ मुझे नहीं बल्कि पूरी टीएमसी कैंडिडेट को विजयी बनाये.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें