1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 cm mamata banerjee dharna in kolkata eci ban against her without permission from army fir may be lodged

Bengal Election 2021: ममता को धरना की अनुमति नहीं, गांधी मूर्ति पर अकेले बैंठी सीएम, परमिशन पर सेना ने कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सेममता को धरना की अनुमति नहीं, गांधी मूर्ति पर अकेले बैंठी सीएम, परमिशन पर सेना ने कही ये बात
सेममता को धरना की अनुमति नहीं, गांधी मूर्ति पर अकेले बैंठी सीएम, परमिशन पर सेना ने कही ये बात
arko sen

Bengal Election 2021: उकसावे वाली बयानबाजी और मुस्लिम समुदाय को एकजुट होकर वोट करने के बयान पर चुनाव आयोग द्वारा प्रचार में 24 घंटे का प्रतिबंध लगाए जाने के विरोध में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को धर्मतल्ला की गांधी मूर्ति के पास धरना दे रही है. हालांकि बापू की जिस मूर्ति के पास ममता बनर्जी को धरना देना है वह सेना की पूर्वी कमान मुख्यालय के अधीनस्थ है और वहां किसी भी तरह के कार्यक्रम अथवा प्रदर्शन आदि के लिए सेना की अनुमति की जरूरत पड़ती है.

तीनों सेनाओं के पूर्वी कमान के प्रवक्ता मनदीप सिंह हुड्डा ने एक एजेंसी को बताया सुबह 9:00 बजे के करीब टीएमसी ने ईमेल के जरिए सेना से इसकी अनुमति मांगी थी लेकिन इतने कम समय में इस पर निर्णय ले पाना संभव नहीं है. सुबह जब ममता बनर्जी गांधी मूर्ति के पास धरना देने के लिए पहुंची, तब हिन्दुस्थान समाचार से विशेष बातचीत में हुड्डा ने बताया कि अभी तक सेना ने अनुमति नहीं दी है और जब तक अनुमति नहीं मिल जाती तब तक पुलिस को ममता बनर्जी को वहां बैठने के लिए अनुमति नहीं देनी चाहिए थी.

यह पूछे जाने पर कि क्या बिना अनुमति अगर ममता धरना देने बैठती हैं तो उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी? हुड्डा ने कहा कि पहले वह धरना शुरू करें, उसके बाद कानून के मुताबिक काम किया जाएगा. उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आम लोगों को चुनावी ड्यूटी में तैनात सेंट्रल फोर्स के जवानों को घेरने के लिए उकसाया था और मुसलमानों को एकजुट होकर वोट करने की अपील की थी.

दरअसल, ममता बनर्जी सेंट्रल फोर्स पर मतदाताओं को वोट देने से रोकने का आरोप लगा रही हैं. उन्होंने बंगाल की जनता को इसके उपाय स्वरूप सेंट्रल फोर्स को घेरकर वोट देने के लिए भी चुनावी सभा से कहा था. बता दें कि चौथे चरण में शीतलकुची में सेंट्रल फोर्स की गोली से मारे गये 4 लोगों की मौत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी को घेरा था. उन्होंने कहा, ममता बनर्जी के सेंट्रल फोर्स के खिलाफ जनता को उकसाने के कारण ही ये घटना घटी.

दूसरी तरफ, चुनाव आयोग ने इस बारे में ममता बनर्जी को नोटिस देकर जवाब मांगा था. चुनाव आयोग की नोटिस का जवाब देते हुए ममता बनर्जी ने कहा था कि उन्होंने किसी आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया है. सूत्रों की मानें तो ममता बनर्जी के जवाब से चुनाव आयोग असंतुष्ट हैं और इसके बाद ही आयोग ने उनके चुनाव प्रचार रोक लगायी. सोमवार को चुनाव आयोग की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार ममता बनर्जी के प्रचार पर सोमवार रात 8:00 बजे से मंगलवार रात 8:00 बजे तक 24 घंटे का प्रतिबंध लगाया है. भविष्य में इस तरह की बयानबाजी नहीं करने की चेतावनी दी है. वहीं दूसरी तरफ रात 8 बजे प्रतिबंध हटने के बाद ही ममता बनर्जी की एक के बाद एक, दो चुनावी रैली होनी हैं.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें