1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 clash between bjp and tmc supporters in bardhaman west bengal houses and shops vandalized in election violence pwn

बर्दवान में BJP और TMC कार्यकर्ताओं में हिंसक झड़प, घरों और दुकानों में तोड़फोड़, इलाके में पुलिस तैनात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बर्दवान में BJP और TMC कार्यकर्ताओं में हिंसक झड़प
बर्दवान में BJP और TMC कार्यकर्ताओं में हिंसक झड़प
Prabhat Khabar

बर्दवान,पानागढ़ (मुकेश तिवारी): पूर्वी बर्दवान जिले के बर्दवान दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में शनिवार को मतदान खत्म होने के बाद से ही हिंसक घटनाएं शुरू हो गयी है. रविवार दोपहर बर्दवान शहर के 3 नम्बर वार्ड के लक्ष्मीपुर ग्राउंड रेल लाइन से सटे इलाके में भाजपा और तृणमूल समर्थकों के बीच हुए हुए आपसी संघर्ष और मारपीट की घटना के बाद इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. इस दौरान जमकर तोड़ फोड़ भी हुई.

इस घटना के बाद से लागातार इलाके में तनाव बना हुआ है. मारपीट और तोड़ फोड़ की घटना के बाद बढ़े तनाव के साथ ही पथराव की घटना भी सामने आयी है. पथराव में तृणमूल के एक कार्यकर्ता प्रदीप हाजरा के सर में गंभीर चोर लग गयी. आरोप लगाया जा रहा है कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने तृणमूल कार्यकर्ता को अकेला पाया और उसे घेर लिया और बांस और डंडों से बुरी तरह पीटा.

घटना की खबर मिलते ही बर्दवान थाना की पुलिस मौके पर पहुंची इस बाद स्थिति को शांत करने का प्रयास किया. घटना को लेकर बताया जा रहा है कि शनिवार को पांचवें चरण का मतदान खत्म होने के बाद बहस शुरू हुई जो रविवार को मारपीट तक पहुंच गयी. बताया जाता हैं कि रसिकपुर मस्जिद के पास एक बूथ पर कल दो भाजपा कार्यकर्ता को पीटा गया था.

भाजपा का आरोप है कि सिद्धार्थ रॉय नाम का एक कार्यकर्ता उनके बूथ एजेंट को खाना देने गया था. लेकिन तृणमूल समर्थकों ने उसकी पिटाई कर दी थी. उसे नाले में फेंक दिया था.पता चला है कि सिद्धार्थ रॉय का घर लक्ष्मीपुर मैदान में राणा प्रताप क्लब के पास है. सिद्धार्थ रॉय की पिटाई करने का आरोप जिनपर है उनके घर भी इसी इलाके में हैं.

मतदान खत्म होने के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनकी पिटाई कर जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी. इसके बाद तोड़फोड़ हुई इसका आरोप टीएमसी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लगाया है. तृणमूल ने यहां तक ​आरोप लगाया है कि इलाके के कई तृणमूल समर्थकों के घरों में तोड़फोड़ की गई थी.

रविवार की सुबह, युवाओं के एक समूह ने भाजपा के झंडे के साथ फिर से क्षेत्र में मार्च किया. इसके बाद बर्दवान दक्षिण के तृणमूल के उम्मीदवार, खोकन दास, क्षेत्र में भाजपा की हिंसा की स्थिति का निरीक्षण करने के लिए आए. इस दौरान लगभग सौ तृणमूल कार्यकर्ता उनके साथ क्षेत्र में प्रवेश कर गए और फिर क्षेत्र में नए तनाव फैल गया. कुछ उत्तेजित तृणमूल कार्यकर्ताओं ने भाजपा समर्थकों के क्षेत्र में जाकर पार्टी का झंडा फहरा दिया. आरोप है कि महिलाओं के बालों को पकड़ कर तृणमूल के समर्थकों ने पिटायी की .

इसके बाद ही इलाके में और उत्तेजना फैल गया. तृणमूल समर्थकों ने भाजपा समर्थकों के घरों के उपर भी हमला किया और तोड़फोड़ की .दुकानों को भी निशाना बनाया गया. घटना को अंजाम देने के बाद खोकन दास सहित अन्य नेता और कार्यकर्ताओं वहां से फरार हो गए. इस बीच तृणमूल कार्यकर्ता प्रदीप हाजरा को अकेले क्षेत्र में देख आक्रोशित भाजपा समर्थकों ने उसे पकड़ कर जबरदस्त रूप से पिटायी कर दी.

स्थानीय लोगों ने प्रदीप को घेर लिया और उसे जमकर पीटा.उसका सिर डंडा से प्रहार कर फोड़ दिया गया. प्रदीप किसी तरह वह जान बचाकर वहां से भागा. तृणमूल कांग्रेस के अनुसार, बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाने के बाद डॉक्टरों ने उसके सिर पर 16 टांके लगाए.इलाके में तनाव के चलते पुलिस की तैनाती की गयी है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें