1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 cctv camera broken at a polling booth in burdwan before voting investigation continues in bengal

Bengal Election 2021: बंगाल में इस मतदान केंद्र की सीसीटीवी टूटी, मचा हड़कंप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वोटिंग से पहले बर्दवान के एक मतदान केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे के टूटने से मचा हड़कंप, जांच जारी
वोटिंग से पहले बर्दवान के एक मतदान केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे के टूटने से मचा हड़कंप, जांच जारी
prabhat khabar

मुकेश तिवारी: बंगाल में पूर्वी बर्दवान सहित 6 जिलों में शनिवार को पांचवें चरण की वोटिंग होनी हैं. वोटिंग के पहले शुक्रवार को पूर्वी बर्दवान के एक सीट के एक मतदान केंद्र में लगी सीसीटीवी कैमरे के टूटने से हड़कंप मच गया. घटना की सूचना मिलते ही चुनाव आयोग के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और घटना की जांच की. इसके साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस और सेंट्रल फोर्स के जवान मौके पर पहुंचे.

फिलहाल, चुनाव आयोग के अधिकारी और पुलिस घटना की जांच कर रहे हैं. इसका पता लगाया जा रहा है कि घटना को अंजाम किसने दिया हैं? जानकारी के मुताबिक पूर्वी बर्दवान जिले के बर्दवान उत्तर विधानसभा सीट की कपिबागान इलाके के एक शिक्षा केंद्र में स्थित एक मतदान केंद्र में लगी एक सीसीटीवी कैमरे को शुक्रवार की सुबह टूटा हुआ पाया गया. इस मतदान केंद्र में 205,207 और 206 नंबर बूथ हैं.

पूर्वी बर्दवान के इस मतदान केंद्र में वोटिंग को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. वहीं शुक्रवार सुबह कुछ स्थानीय लोगों ने उक्त शिक्षा केंद्र के बाहर एक चिप पड़ी देखी. इसके बाद घटना को लेकर हड़कंप मच गया. घटना की सूचना पुलिस को दी गयी. घटना की सूचना पाकर चुनाव आयोग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और रिपोर्ट लिखी.

इस मामले में स्थानीय निवासी मदीना शेख ने बताया, उनके पास मतदान केंद्र की चाभी थी. मगर गुरुवार को दो युवक उनके पास आये और खुद को इलेक्ट्रिशियन का परिचय देकर उनके पास से चाभी ले गये. दोनों युवकों ने अपना काम खत्म कर मतदान केन्द्र की चाभी उन्हें लौटा दी और वो दोनों चले गये. आज सुबह इलाके के लोगों ने वहां लगी एक कैमरे की टूटी हुई चिप देखी. इस घटना को लेकर बीजेपी का कहना है, ये एक साजिश हैं. इस घटना के पीछे टीएमसी का हाथ बताया. वहीं दूसरी तरफ टीएमसी ने इन आरोपों को अस्वीकार कर दिया है.

Poated by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें