1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 burra baazar is peaceful ignore all rumors said police before 8th phase voting in bengal mtj

आठवें चरण के चुनाव से पहले बोली कोलकाता पुलिस, बड़ाबाजार में शांतिपूर्ण माहौल, अफवाह पर न दें ध्यान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अफवाहों से सख्ती से निबटेगी पुलिस
अफवाहों से सख्ती से निबटेगी पुलिस
Prabhat Khabar
  • बड़ाबाजार समेत मध्य कोलकाता के सभी होटल, लॉज, गेस्ट हाऊस एवं धर्मशाला में दिन में दो बार हो रही जांच

  • एंबुलेंस में भरकर हथियार सप्लाई की फैलायी जा रही झूठी अफवाह, विभिन्न चौराहों पर हो रही सख्त नाका चेकिंग

  • सफेद पोशाक में पुलिस विभिन्न गतिविधियों की कर रही निगरानी, सेंट्रल फोर्स लगातार कर रही रूट मार्च

कोलकाता : कोलकाता महानगर में विधानसभा चुनाव के आठवें एवं अंतिम चरण में 29 अप्रैल को 35 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जायेंगे. इसमें कोलकाता की सात विधानसभा सीट जिसमें जोड़ासांको, काशीपुर-बेलगछिया, चौरंगी, इंटाली, बेलियाघाटा, श्यामपुकुर एवं मानिकतला सीट शामिल है.

कोलकाता पुलिस की तरफ से इन सीटों पर सुरक्षा की सख्त तैयारी की गयी है. इसमें जोड़ासांको विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पड़नेवाले मध्य कोलकाता के बड़ाबाजार इलाके में अशांति फैलाने के लिए चुनाव के पहले भारी संख्या में एंबुलेंस में हथियार लाये जाने की खबर चर्चा में थी. पुलिस की तरफ से इसे अफवाह बताया गया है.

क्या कहती है पुलिस

सेंट्रल कोलकाता के पुलिस उपायुक्त रूपेश कुमार ने बताया कि वृहद बड़ाबाजार के सभी इलाकों में शांतिपूर्ण माहौल है. कुछ लोग वोटरों में डर फैलाने के लिए झूठी अफवाह फैला रहे हैं, इस तरह की किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें. पुलिस की तरफ से लगातार सभी होटल, लॉज, गेस्ट हाउस एवं धर्मशाला में दिन में दो बार जांच की जा रही है. प्रत्येक इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद से हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है.

एंबुलेंस में हथियार लाने की जानकारी है अफवाह

श्री कुमार ने बताया कि विभिन्न चौराहों पर सख्त तरीके से लगातार नाका चेकिंग की जा रही है. चेकिंग में कई जगहों पर बेहिसाबी रकम जब्त हुए हैं. चुनाव के पहले एंबुलेंस में हथियार मिलने की कोई घटना नहीं हुई है. इस तरह की जानकारी पूरी तरह से अफवाह है. लोग इस तरह की झूठी बातों पर ध्यान न दें.

सेंट्रल फोर्स के जवान लगातार कर रहे रूटमार्च

बड़ाबाजार समेत मध्य कोलकाता के साथ अन्य इलाकों में समय-समय पर सेंट्रल फोर्स के जवान लगातार रूटमार्च कर रहे हैं. इलाके में शांतिपूर्ण माहौल व्याप्त है. वोटर चुनाव के दिन शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कर सके, इसकी पूरी तैयारी की गयी है.

छिटपुट झमेले में लिप्त शरारती तत्वों को दी गयी है चेतावनी

रुपेश कुमार ने बताया कि मध्य कोलकाता के विभिन्न इलाकों में समय-समय पर जो युवक पहले झमेला करने के आरोप में कभी गिरफ्तार हुए थे, ऐसे 700 से ज्यादा युवकों को थाने में लाकर बॉन्ड पर हस्ताक्षर कराया गया है, उनगर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. अगर वे फिर से झमेले में लिप्त होते हैं, तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें