1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 burdwan bomb blast case one child dies one in injured due to bomb explosion at burdwan bengal breaking news

Bengal Chunav 2021: चुनाव से पहले बर्दवान में बम ब्लास्ट से बच्चे की मौत, इलाके में तनाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 चुनाव से पहले बर्दवान में बम ब्लास्ट से बच्चे की मौत, इलाके में तनाव
चुनाव से पहले बर्दवान में बम ब्लास्ट से बच्चे की मौत, इलाके में तनाव
Prabhat Khabar

बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व बर्दवान जिले का बर्दवान इलाका दहल उठा. खागरागढ़ विस्फोट के बाद बर्दवान में दूसरी बार बम विस्फोट का मामला सामने आया है. दिनदहाड़े जिले में बाॅल समझकर खेलने के दौरान बम विस्फोट होने से 1 बच्चे की मौत हो गयी जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया. मृत बच्चे की पहचान शेख अफरोज (10) के रूप में हुई है. वहीं घायल की पहचान शेख इब्राहिम के रूप में हुई है. उसकी उम्र 30-35 वर्ष के आसपास बतायी गयी है.

विस्फोट मामले में पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में पता चला है कि बाॅल समझकर खेलने के दौरान बम विस्फोट हुआ जिसमें शेख अफरोज और शेख इब्राहिम घायल हो गये. उन दोनों को बर्दवान मेडिकल काॅलेज व अस्पताल ले जाया गया, जहां डाॅक्टरों ने शेख अफरोज को मृत घोषित कर दिया जबकि शेख इब्राहिम का इलाज चल रहा है. घटना के बाद इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस तथा बम निरोधी दस्ते की टीम को बुलाया गया.

बम निरोधी दस्ते की टीम मेटल डिटेक्टर से घटनास्थल का मुआयना कर रही है. फिलहाल, घटनास्थल से पुलिस को और कोई बम नहीं मिला है. पुलिस का कहना है घटना के पीछे राजनीतिक पार्टियों का हाथ है या नहीं, इसकी जांच की जा रही है. वहीं दूसरी तरफ इस मामले को लेकर स्थानीय सूत्रों से दो तरह की बातें सामने आ रही है. कुछ स्थानीय सूत्रों का कहना है कि इलाका दखल को लेकर सोमवार की सुबह बमबाजी हुई जिसके कारण उक्त घटना घटी.

वहीं इलाके के कुछ लोगों का आरोप है कि इस तरह की घटना पहले कभी इस इलाके में नहीं घटी है. सुबह बम की आवाज सुनकर जब वे घर से बाहर निकले तब उन दोनों यानी अफरोज और इब्राहिम को रक्तरंजित अवस्था में पड़ा हुआ पाया. उनका कहना है अफरोज बम को बाॅल समझकर खेल रहा था तभी बम फट गया जिससे उसकी मौत हो गयी. वहीं पास में खड़ा इब्राहिम भी घायल हो गया. हालांकि पुलिस का कहना है कि किसने और क्यों वहां बम छुपाये थे उसकी जांच की जा रही है. सूत्रों की मानें तो चुनाव में हिंसा के लिए बम इकट्ठा किये जा रहे थे.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें