1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 bomb blast at galasi before assembly elections residents in fear bjp alleges tmc for blast pwn

चुनाव से पहले गलसी में बम विस्फोट से दहला गांव, दहशत में ग्रामीण, बीजेपी ने टीएमसी पर लगाया आरोप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चुनाव से पहले गलसी में बम विस्फोट
चुनाव से पहले गलसी में बम विस्फोट
Prabhat Khabar

गलसी (मुकेश तिवारी) : पूर्वी बर्दवान जिले के गलसी एक ब्लॉक के आटपाड़ा गांव में अचानक बम विस्फोट की घटना के बाद पूरा गांव थर्रा गया. यह हादसा रविवार देर रात उस वक्त हुआ जब ग्रामीण अपने घरों में सो रहे थे. विस्फोट की तीव्रता से पूरे गांव के लोग भयभीत हो गए. प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि पूरा क्षेत्र बारूद की गंध से भर गया था. धमाके से आसपास के कई घर भी हिल गए थे. अच्छी बात यह रही कि इस धमाके में कोई घायल नहीं हुआ है.

धमाके की खबर मिलते ही गलसी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. शुरूआती जांच से पता चला की बम घर में विस्फोट हुआ है. ग्रामीणों ने दावा किया कि विस्फोट गांव के निवासी शेख फटिक के घर के पिछले हिस्से के पास हुआ. ग्रामीणों के अनुसार, दुर्घटना उस समय हुई जब पुराने बमों को ओवन के बगल में रखा जा रहा था.

गांव में इस तरह की घटनाएं नई नहीं हैं. इससे पहले, पिछले साल सितंबर में गांव में बच्चों के शिक्षा केंद्र में विस्फोट हुआ था. विस्फोट इतना जबरदस्त था कि टॉयलेट की दीवारों और टिन शेड उड़ गये थे. जिससे घर लगभग धूल-धूसरित हो गया था. पुलिस ने दावा किया कि बम विस्फोट के कारण यह दुर्घटना हुई.

CID घटना की जांच कर रही है. हालांकि, अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. बता दे कि 22 अप्रैल को गलसी में मतदान होना है. इस बीच हुए इस विस्फोट को बड़ी घटना माना जा रहा है. पिछली विधानसभा चुनाव में इस सीट पर तृणमूल का कब्जा रहा था. लेकिन लोकसभा में बर्दवान-दुर्गापुर सीट से बीजेपी के उम्मीदवार गलसी विधानसभा क्षेत्र से कुछ हजार वोटों से आगे थे.

तृणमूल ने इस बार गलसी से अपना उम्मीदवार बदल दिया है. गलसी के विधायक आलोक मांझी को हटाकर जमालपुर का उम्मीदवार बनाया गया है. और तृणमूल ने इस बार इस सीट से रायना के तृणमूल विधायक नेपाल घरूई को नामित किया है. दूसरी ओर, भाजपा ने पहले तपन बागदी को इस केंद्र में अपना उम्मीदवार घोषित किया था.

पर जब वह नामांकन पत्र जमा करने भी गए. पार्टी ने उन्हें अंतिम समय पर प्रत्याशी पद से हटा दिया था . इसके बाद बीजेपी ने नए उम्मीदवार के रूप में बिकास बिश्वास के नाम की घोषणा की.इन सब को लेकर दबाव बन रहा था. घटना के पीछे किसी राजनीतिक दल का हाथ है की नही इसे लेकर अबतक कोई खुलासा नही हो पाया है.पुलिस मामले की जांच मर जुट गई है.

सोमवार सुबह से ही घटना स्थल पर बम निरोधक दस्ता और फोरेंसिक जांच के लोग पहंच रहे है. पुलिस सूत्रों के अनुसार एक व्यक्ति को संदेह के तौर पर हिरासत में लिया गया है. विधानसभा चुनाव के मध्य इस बम विस्फोट से आम मतदाताओं में दहशत फैल गया है. घटना को लेकर बर्दवान सदर जिला भाजपा पार्टी उपाध्यक्ष रमन शर्मा का कहना है कि उक्त इलाके में मतदाताओं में दहशत फैलाने के उद्देश्य से टीएमसी के लोगों ने इस तरह से बम विस्फोट कर आतंक फैलाने की साजिश रची है.

वही तृणमूल कांग्रेस के जिला नेता जाकिर हुसैन का कहना है कि इस घटना में तृणमूल कांग्रेस का कोई नाता नही है. भाजपा इस विस्फोट की घटना को राजनीतिक रंग देना चाहती है यह ठीक नही है .पुलिस मामले की स्वत्रंत रूप से जांच कर रही है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें