1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 bjp state president dilip ghosh target on tmc and congress said politicians on shitalkuchi incident have been defeated

Bengal Chunav 2021: दिलीप घोष का TMC और कांग्रेस पर निशाना, कहा- शीतलकुची की घटना पर राजनीति करने वाले हो चुके हैं पराजित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिलीप घोष ने कहा- शीतलकुची की घटना पर राजनीति करने वाले हो चुके हैं पराजित
दिलीप घोष ने कहा- शीतलकुची की घटना पर राजनीति करने वाले हो चुके हैं पराजित
Twitter

Bengal Chunav 2021: शीतलकुची की घटना पर विवादित बयान देने पर चुनाव आयोग के नोटिस के बाद आज बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने शीतलकुची को लेकर एक बार फिर बयान दिया हैं. दिलीप घोष ने शीतलकुची की घटना को लेकर टीएमसी और कांग्रेस पर निशाना साधा हैं. दिलीप घोष ने कहा, जो अभी भी शीतलकुची की घटना को लेकर पड़े हुए हैं, उनकी हार हो चुकी हैं. बता दें कि दिलीप घोष ने शीतलकुची की फायरिंग पर विवादित बयान दिया था.

दिलीप घोष ने उस वक्त कहा था, चुनाव में कोई गड़बड़ी ना करें, वरना जगह-जगह शीतलकुची होगी. उनके इस बयान पर चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस भी भेजी हैं. वहीं शीतलकुची की घटना तथा दिलीप घोष के बयान को लेकर एक तरफ टीएमसी तो दूसरी तरफ कांग्रेस, बीजेपी पर लगातार हमला बोल रही हैं. विवादित बयान पर ममता बनर्जी पर चुनाव आयोग ने 24 घंटे का बैन भी लगाया था, जिसके खिलाफ ममता बनर्जी ने मंगलवार को धरना भी दिया था.

मालूम हो कि उकसावे वाली बयानबाजी यानी सेंट्रल फोर्स के खिलाफ जनता को उकसाने के बयान तथा मुस्लिम समुदाय को एकजुट होकर वोटिंग पर चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को नोटिस भेजा था. दरअसल, चौथे चरण की वोटिंग के दौरान सेंट्रल फोर्स की गोली से कूचबिहार के शीतलुकची में 4 लोगों की मौत हुई थी. इस घटना को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था, ममता बनर्जी की सेंट्रल फोर्स के खिलाफ जनता को भड़काने की वजह से शीतलकुची की घटना घटी है.

ममता बनर्जी के धरना के खिलाफ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को कहा था, ममता बनर्जी को धरना का नाटक छोड़कर उन लोगों (बीजेपी) को गिरफ्तार करवाना चाहिए जिनके कारण घटना घटी थी. अधीर रंजन चौधरी ने भी शीतलकुची पर बीजेपी पर आरोप लगाया था. बर्दवान में दिलीप घोष ने मीडिया से बातचीत में कहा, अब तक शीतलकुची की घटना को लेकर जो राजनीति कर रहे हैं, उससे यह साबित होता हैं कि वो हार चुके हैं. बीजेपी इस मामले से बहुत आगे निकल गयी हैं.

चुनाव आयोग के नोटिस के सवाल पर दिलीप घोष ने कहा, नोटिस मिलने के बाद ही मंगलवार को नोटिस का जवाब दे दिया गया हैं. इसके साथ ही दिलीप घोष ने कहा, बंगाल में बीजेपी हिंसा की राजनीति नहीं करने देंगे. विभिन्न जगहों पर हिंसा की जा रही हैं और गड़बड़ी करने की कोशिश हो रही है लेकिन वोटिंग प्रभावित नहीं हो रही हैं. दिलीप घोष ने यह भी दावा किया, बर्दवान में बंपर वोटिंग होगी. यहां सब बूथों पर सेंट्रल फोर्स के जवान तैनात रहेंगे. किसी भी वोटर्स को मतदान करने से कोई रोक नहीं सकेगा. गौरतलब है कि 17 अप्रैल को 6 जिलों पूर्वी बर्दवान, उत्तर 24 परगना, नदिया, दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी और कलिम्पोंग में वोटिंग होनी हैं. 2 मई को रिजल्ट डे है.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें