1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 bjp announces 57 names in first list for bengal assembly election 2021 veteran leader suvendu adhikari to fight with mamata banerjee in high profile nandigram assembly seat read full details abk

Bengal Election 2021: नंदीग्राम के संग्राम में ममता बनर्जी के सामने शुभेंदु अधिकारी मैदान में... BJP ने 57 कैंडिडेट्स के नामों का किया एलान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नंदीग्राम के संग्राम में ममता बनर्जी के सामने शुभेंदु अधिकारी मैदान में...
नंदीग्राम के संग्राम में ममता बनर्जी के सामने शुभेंदु अधिकारी मैदान में...
Twitter

Bengal Election 2021: टीएमसी के बाद शनिवार को बीजेपी ने 57 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी कर दी. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि पहली लिस्ट में 57 प्रत्याशियों के नामों का एलान किया जा रहा है. खास बात यह है नंदीग्राम में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के सामने बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी मैदान में उतारे गए हैं. पहले से ही शुभेंदु अधिकारी के नंदीग्राम से चुनाव लड़ने के कयास लग रहे थे. अब, पार्टी ने उनके नाम का एलान कर दिया है. इन सीटों पर शुरुआती दो चरणों में 27 मार्च और 1 अप्रैल को मतदान होंगे.

नंदीग्राम सीट पर हाई-वोल्टेज मुकाबला

इस बार पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट पर हाई-वोल्टेज मुकाबला देखने को मिलने वाला है. सीएम ममता बनर्जी टीएमसी की टिकट पर नंदीग्राम से मैदान में हैं और उनसे मुकाबले के लिए बीजेपी ने उनके ही पुराने क्षत्रप शुभेंदु अधिकारी को चुना है. शुभेंदु अधिकारी विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के पहले बीजेपी में शामिल हुए थे. नंदीग्राम सीट से सीटिंग विधायक शुभेंदु अधिकारी ने सीएम ममता बनर्जी को इस सीट से हराने का दावा भी किया है. साल 2016 में नंदीग्राम सीट से जीतकर विधानसभा पहुंचने वाले शुभेंदु अधिकारी इस बार भी चुनाव जीतने की कोशिश में हैं.

नंदीग्राम सीट और ममता बनर्जी का कनेक्शन

2004 के लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन करने वाली टीएमसी की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सिंगुर और नंदीग्राम में किसानों की जमीन के लिए लड़ाई लड़ी थी. इसका फायदा 2009 के लोकसभा चुनाव में दिखा था. नंदीग्राम और सिंगुर आंदोलन की बदौलत टीएमसी को 42 में से 19 सीटें मिली थी. इस बार ममता बनर्जी ने भवानीपुर सीट छोड़कर नंदीग्राम का रूख किया है. कहीं ना कहीं नंदीग्राम ममता बनर्जी को पॉलिटिकल माइलेज देता रहा है. लिहाजा इस बार ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. बड़ी बात यह है नंदीग्राम में किसानों के आंदोलन को समर्थन देने वाली ममता बनर्जी के साथ शुभेंदु अधिकारी थे. आज शुभेंदु अधिकारी उनके खिलाफ ही चुनावी ताल ठोक रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें