1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 bengal cm and tmc supremo cm mamata banerjee on five days nandigram tour starts from today mamata vs suvendu

Bengal Election 2021: आज से पांच दिनों के नंदीग्राम दौरे पर CM ममता बनर्जी, हॉटसीट पर दूसरे चरण में वोटिंग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पांच दिनों तक नंदीग्राम के दौरे पर रहेंगी ममता बनर्जी
पांच दिनों तक नंदीग्राम के दौरे पर रहेंगी ममता बनर्जी
प्रभात खबर ग्राफिक्स

कोलकाता/खड़गपुर: बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि वो पांच दिनों तक नंदीग्राम में रहेंगी. 27 मार्च से एक अप्रैल तक उन्होंने नंदीग्राम में रहने की बात कही है. गौरतलब है कि नंदीग्राम से ममता बनर्जी तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार हैं. वहां उनका मुकाबला भाजपा कैंडिडेट शुभेंदु अधिकारी से है. एक अप्रैल को दूसरे फेज में नंदीग्राम में मतदान होगा. उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री के नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद शुभेंदु अधिकारी ने उन्हें ‘हाफ लाख’ वोटों से हराने की बात कही थी.

नंदीग्राम दौरे से पहले डेबरा, चंद्रकोना व दासपुर में आयोजित चुनावी रैलियों में मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा ने किसान आंदोलन को दबाने की कोशिश की है. चुनावों के समय भाजपा जो वादे करती है, उसे कभी भी नहीं निभाती. बंगाल का भला बंगाल के लोग ही सोचेंगे, बाहरी नहीं.

ममता बनर्जी ने कहा कि जिन राज्यों में भाजपा की सरकार है, वहां की हालत बंगाल से भी बदतर है. बंगाल में तृणमूल सरकार ने विकास की धारा बहायी है. स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क, बिजली व्यवस्था के मामले में भाजपा शासित राज्यों से बंगाल आगे है. भाजपा बंगाल को कब्जा करने के लिए हर तरह के हथकंडे अपना रही है. लेकिन वह अपने इरादों में नाकाम होगी.

ममता बनर्जी ने लोगों से अपील की कि वे हर सीट से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार को जीत दिलायें, जिससे कि तीसरी बार भी तृणमूल कांग्रेस बंगाल में मजबूत सरकार बना सके. बंगाल से भाजपा को जड़ से उखाड़ कर फेंक सके. शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खड़गपुर सदर से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार प्रदीप सरकार के समर्थन में आयोजित होनेवाली चुनावी रैली को भी संबाेधित करने वाली हैं.

ममता बनर्जी ने कहा कि हम विपक्षी दल पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में व्यस्त हैं और ऐसे में भाजपा सरकार उप राज्यपाल को अधिक शक्ति देकर दिल्ली की चुनी हुई सरकार की संवैधानिक शक्तियों में घुसपैठ करने के लिए कानून पारित कर रही है. यह शर्मनाक है.

Posted By- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें