1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 bengal assembly election sixth phase voting related violence security forces alert ahead of voting on 22 april of bengal vidhan sabha chunav 2021 abk

छठे चरण के पहले चुनावी हिंसा की कई घटनाएं, बैरकपुर में रेड अलर्ट, 22 अप्रैल को सुरक्षा के कड़े इंतजाम के निर्देश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
छठे चरण के पहले चुनावी हिंसा की कई घटनाएं, बैरकपुर में रेड अलर्ट
छठे चरण के पहले चुनावी हिंसा की कई घटनाएं, बैरकपुर में रेड अलर्ट
प्रभात खबर (फाइल फोटो)

Bengal Election Sixth Phase: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण की वोटिंग 22 अप्रैल (गुरुवार) को है. इस फेज में चार जिलों की 43 विधानसभा सीटों पर वोटिंग डाली जानी है. छठे फेज में भी चुनावी हिंसा की आशंका से चुनाव आयोग ने 900 से ज्यादा केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती के आदेश दिए हैं. इसी बीच छठे फेज की वोटिंग से पहले चुनावी हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं. हावड़ा में विधानसभा चुनाव के बाद भी हिंसक घटनाएं जारी हैं.

हावड़ा में गोली लगने से टीएमसी कार्यकर्ता घायल

हावड़ा में हिंसक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. कोलकाता से नजदीक हावड़ा जिले के शिवपुर में मतदान खत्म होने के बाद भी चुनावी हिंसा जारी है. टीएमसी कार्यकर्ता की गोली लगने से स्थिति गंभीर बनी हुई है. उसे अस्पताल में दाखिल कराया गया है. मंगलवार की रात करीब 11 बजे के बाइक सवार तीन नकाबपोशों ने टीएमसी कार्यकर्ता को गोली मारी है. इसके पहले भी वोटिंग के दौरान चौथे और पांचवें फेज में हावड़ा में बमबाजी की घटना सामने आई थी.

उत्तर 24 परगना जिले के टीटागढ़ में बम विस्फोट

हावड़ा जिले के बाद उत्तर 24 परगना जिले के टीटागढ़ में भी चुनावी हिंसा से जुड़ी घटना सामने आई है. छठे चरण के मतदान से पहले बुधवार की सुबह उत्तर 24 परगना जिले के टीटागढ़ में बम विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हुई, दूसरा घायल हो गया. बताया जाता क्लब में बम बांधने के दौरान विस्फोट में हादसा हुआ था. विस्फोट में राजकुमार यादव नामक शख्स की मौत हुई है. टीटागढ़ में अचानक एक क्लब से विस्फोट की आवाज सुनाई दी. क्लब से जोरदार धमाके की आवाज सुनकर पुलिस और लोग घटनास्थल पहुंचे. क्लब के भीतर एक शख्स मृत मिला.

बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के घर के पास विस्फोट

छठे चरण की वोटिंग के पहले बमबाजी से भाटपाड़ा और बीजपुर भी दहल उठा. जगदल में मेघना मोड़ स्थित अर्जुन सिंह के घर के सामने ही मंगलवार की देर रात बमबाजी की घटना हुई. बीजपुर विधानसभा क्षेत्र के कांचरापाड़ा इलाके में भी रात करीब 12 बजे जमकर बमबाजी हुई. वहीं, मंगलवार की देर रात बीजपुर विधानसभा क्षेत्र के कांचरापाड़ा नगरपालिका के 10 नंबर वार्ड के मनसापाड़ा इलाके में भी बमबाजी हुई. घटना से इलाके में तनाव है और लोग सहमे हैं.

बीजेपी लगा चुकी है टीएमसी पर गंभीर आरोप

बंगाल चुनाव प्रचार के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी पर बमों की फैक्ट्री लगाने के आरोप लगा चुके हैं. पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि बंगाल में विकास के लिए फैक्ट्री लगानी थी और ममता बनर्जी ने बंगाल में बमों की फैक्ट्री लगा दी. बीजेपी के दूसरे नेता भी चुनावी हिंसा के पीछे टीएमसी का हाथ बता चुके हैं. पांच फेज की वोटिंग में बंगाल में चुनावी हिंसा की कई घटनाएं सामने आई थी.

बैरकपुर की सात विधानसभा सीट रेड अलर्ट क्षेत्र

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे फेज में बैरकपुर में भी वोटिंग होनी है. इसको देखते हुए चुनाव आयोग ने बैरकपुर के अंतर्गत आने वाली सात विधानसभा सीटों को रेड अलर्ट क्षेत्र घोषित कर दिया है. बंगाल बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र के आमडांगा, बीजपुर, नैहाटी, भाटपाड़ा, जगदल, नोआपाड़ा, बैरकपुर में भी छठे फेज में 22 अप्रैल को मतदान है. सभी सीटें चुनावी हिंसा के लिए सुर्खियां बटोरती रहती हैं. लिहाजा, इन विधानसभा सीट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें