1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 at hooghly rally uttarpradesh chief minister yogi adityanaths big announcement for daughters of bengal said policing in bengal on up model if bjp government came in bengal

Bengal Election 2021: UP मॉडल पर बंगाल में पुलिसिंग, बेटियों के लिए योगी आदित्यनाथ के एलान समझिए

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP मॉडल पर बंगाल में पुलिसिंग, बेटियों के लिए योगी आदित्यनाथ के एलान समझिए
UP मॉडल पर बंगाल में पुलिसिंग, बेटियों के लिए योगी आदित्यनाथ के एलान समझिए
twitter

Bengal Election 2021: चौथे चरण की वोटिंग के पहले बंगाल में उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार किया. गुरुवार को हुगली के चांपदानी में बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बंगाल की बेटियों की सुरक्षा को लेकर बड़ा एलान किया है. यूपी के सीएम योगी ने कहा, बंगाल में भी यूपी के तर्ज पर पुलिसिंग की जायेगी. बंगाल की बेटियों की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वाड तैयार की जायेगी.

बता दें कि यूपी में योगी सरकार बनने पर सबसे पहले योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा को पुख्ता किया. मनचलों पर लगाम कसने के लिए यूपी के हर स्कूल, काॅलेजों, चौक- चौराहे पर एंटी रोमियो स्क्वाड तैयार की गयी है. यूपी में रोजाना धर-पकड़ अभियान चलाया जा रहा है. सीएम योगी का एलान है, बीजेपी की सरकार बनने पर यूपी माॅडल के तर्ज पर बंगाल में बेटियों पर होने वाली क्राइम पर लगाम कसी जायेगी.

चांपदानी में रैली को संबोधित करते हुए यूपी के सीएम योगी ने कहा, बीजेपी की सरकार बनने पर बंगाल में बेटियों की सुरक्षा का खास ध्यान रखा जायेगा. सिर्फ सुरक्षा ही नहीं बल्कि लड़कियों की शिक्षा पर भी जोर दिया जायेगा. बंगाल में लड़कियों को मुफ्त में शिक्षा दी जायेगी. मसलन, लड़कियों की शिक्षा का दायित्व सरकार लेगी. इसके साथ ही उन्होंने एलान किया लड़कियों के स्कूल और काॅलेजों के बाहर एंटी रोमियो स्क्वाड की टीम तैनात की जायेगी.

वहीं चुनाव प्रचार के लिए रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने टीमसी पर भी निशाना साधा. योगी ने कहा कि टीएमसी के गुंडे अभी से सतर्क हो जायें. 2 मई के बाद सभी को ढूंढ़ -ढूंढ कर निकाला जायेगा और जेल भेजा जायेगा. उन्होंने कहा बीजेपी बंगाल में सरकार गढ़ेगी, टीएमसी इस संदेश को समझ लें. मालूम हो कि 10 अप्रैल को चौथे चरण की वोटिंग है. 5 जिलों की 44 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है.

चौथे चरण में हावड़ा की 9 (डोमजूर, बाली, हावड़ा उत्तर, हावड़ा मध्य, शिवपुर, हावड़ा दक्षिण, संकराईल, पांचला और उलुबेड़िया पूर्व), दक्षिण 24 परगना की 11 (सोनारपुर दक्षिण, भांगड़, कसबा, जादवपुर, सोनारपुर उत्तर, टालीगंज, बेहला पूर्व, बेहला पश्चिम, महेशतला, बजबज और मटियाबुर्ज), हुगली की 10 (उत्तरपाड़ा, श्रीरामपुर, चांपदानी, सिंगूर, चंदननगर, चुंचुड़ा, बालागढ़, पांडुआ, सप्तग्राम और चंडीतला), उत्तर बंगाल के अलीपुरदुआर की 5 (कुमारग्राम, कालचीनी, अलीपुरदुआर, फालाकाटा और मदारीहाट) और कूचबिहार की 9 (मेकलीगंज, माथाभांगा, कूचबिहार उत्तर, कूचबिहार दक्षिण, सीतलकुची, सिताई, दीनहाटा, नटबाड़ी और तूफानगंज) विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी. 2 मई को परिणामों की घोषणा की जाएगी.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें