1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 a voter like this too brought a child in her lap to vote showed tremendous enthusiasm in durgapur in bengal

एक वोटर ऐसी भी, गोद में बच्चा लेकर पहुंची वोट देने, दिखा जबरदस्त उत्साह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एक वोटर ऐसी भी, गोद में बच्चा लेकर पहुंची वोट देने, दिखा जबरदस्त उत्साह
एक वोटर ऐसी भी, गोद में बच्चा लेकर पहुंची वोट देने, दिखा जबरदस्त उत्साह
prabhat khabar

दुर्गापुर (मुकेश तिवारी) : चुनाव को लोकतंत्र का महापर्व कहा जाता है. इसका एक उदाहरण सातवें चरण की वोटिंग के दौरान देखने को मिली. जब वोट देने के लिए बच्चे को गोद में लेकर महिला बूथ पर पहुंची. इसे देखकर इतना पता चल रहा है कि मतदाताओं में मतदान को लेकर उत्साह है. ये घटना दुर्गापुर पूर्व विधानसभा क्षेत्र की कांकसा गोपालपुर ग्राम पंचायत इलाके की है.

जानकारी के अनुसार आज वोटिंग के दौरान कांकसा गोपालपुर ग्राम पंचायत के अंतर्गत राजबान्ध शिशु सदन स्थित 262 नम्बर बूथ में एक मां अपनी दुधमुंहे बच्चे को लेकर मतदान केंद्र में वोट देने पहुंची. कड़ी धूप और लंबी लाइन के बावजूद उस महिला का उत्साह कम नहीं हुआ. उसने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. वोट देने के बाद महिला मतदाता ने कहा उसे वोट देकर खुशी हुई है.

महिला ने यह भी कहा, वोट देना उसका अधिकार है. उसने बताया, इस बार शांतिपूर्ण रूप से सेंट्रल फोर्स के जवानों के नेतृत्व में वोटिंग हो रही है. बिना डर के वो वोट डालने आयी है. बच्चे लेकर वोट डालने आने पर उससे जब सवाल पूछा गया तो उसने कहा, घर में कोई नहीं था. वोट देना जरूर है, इसलिए वो दुधमुंहे शिशु को लेकर वोट करने मतदान केंद्र में वोट देने पहुँची. हालांकि कोरोना संकट के बीच बच्चे को लेकर आने पर महिला ने कहा, मजबूरी में बच्चे को लेकर आना पड़ा है.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें