1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 871 lakh rupees seized before election in north kolkata jorasanko assembly election one arrested

उत्तर कोलकाता के जोड़ासांको में चुनाव से पहले 8.71 लाख रुपया जब्त, एक गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उत्तर कोलकाता के जोड़ासांको में चुनाव से पहले  8.71 लाख रुपया जब्त, एक गिरफ्तार
उत्तर कोलकाता के जोड़ासांको में चुनाव से पहले 8.71 लाख रुपया जब्त, एक गिरफ्तार
prabhat khabar

बंगाल चुनाव 2021: बंगाल में सातवें चरण की वोटिंग चल रही है. वहीं कोलकाता उत्तर में आठवें और अंतिम चरण में वोटिंग होनी है. कोलकाता उत्तर में जोड़ासांको सहित 7 सीटों पर वोटिंग होनी है. जोड़ासांको में वोटिंग से पहले कोलकाता पुलिस ने फिर बिना दस्तावेज के लाखों रुपये जब्त किये और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. आरोपी का नाम विनोद कुमार यादव (42) है. वह गिरीश पार्क थानांतर्गत भूवन सरकार लेन का रहने वाला है. उसके कब्जे से 8 लाख 71 हजार रुपये जब्त किये गये हैं.

कोलकाता पुलिस के डीसी (सेंट्रल) रूपेश कुमार ने बताया रविवार की देर रात 1.50 बजे जोड़ासांको विधानसभा सीट से स्पेशल स्क्वाड टीम और जोड़ासांको थाने की पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर विनोद कुमार यादव को रुपये के साथ पकड़ा. वो रुपये को लेकर कोई सटीक जवाब नहीं दे पाया. इसके बाद ही उसे पकड़ लिया गया. उससे पूछताछ कर जानने की कोशिश की जा रही है कि वो रुपये कहां से लाया था और उसे कहां सप्लाई किया जाना था.

डीसी ने बताया, चित्तरंजन एवेन्यू और विवेकानंद रोड क्राॅसिंग पर एक ओला कैब को रोका गया. दरअसल, सूचना मिली थी कि महानगर में बड़ी संख्या में रुपये लाये जा रहे हैं. वहीं इलाके में नाका चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक ओला कैब को रोका जिसमें विनोद कुमार सवार था.उसके पास एक ओरेंज रंग का हैंड बैग था. उस बैग की तलाशी लेने पर उसमें से 8 लाख 71 हजार रुपये बरामद हुई.

उक्त रुपये को लेकर विनोद कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. इसके बाद चुनाव आयोग की गाइडलाइंस के अनुसार विनोद को गिरफ्तार किया गया और रुपये जब्त किये गये. इसके बाद इसकी सूचना आयकर विभाग को दे दी गयी. मालूम हो कि, इससे पहले भी सेंट्रल डिवीजन के अन्य थाना इलाके से भी पुलिस ने अवैध रुपयों को जब्त किया था.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें