1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 7th phase election begins with violence in west bengal mtj

Bengal Election 2021: हिंसा के साथ शुरू हुआ बंगाल में सातवें चरण का मतदान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महिला मतदाताओं में दिख रहा उत्साह
महिला मतदाताओं में दिख रहा उत्साह
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में सातवें चरण का मतदान भी छिटपुट हिंसा के साथ ही शुरू हुआ. रविवार की रात को दक्षिण कोलकाता के कोलकाता पोर्ट विधानसभा क्षेत्र से 19 जिंदा बम बरामद किये गये. मुर्शिदाबाद के चुरुलिया में रात भर बमबाजी हुई. रानी नगर में बम लगने से कांग्रेस की महिला कार्यकर्ता घायल हो गयी.

सूत्रों ने बताया कि रविवार रात सूचना मिलने के बाद लालबाजार स्थित कोलकाता पुलिस मुख्यालय के खुफिया विभाग ने साउथ पोर्ट थाना के साथ मिलकर हुगली जूट मिल के पास से 19 जिंदा बम बरामद किया. दावा है कि मतदाताओं को डराने के लिए ही बम एकत्रित किये गये थे.

इसके अलावा चांचल विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के मंडल अध्यक्ष को सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटने का आरोप सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर लगा है. इस मामले में थाना में प्राथमिकी भी दर्ज करायी गयी है.

कोरोना प्रोटोकॉल का नहीं हो रहा पालन - शोभनदेव

इधर, मतदान शुरू होते ही भवानीपुर के तृणमूल उम्मीदवार शोभनदेव चटर्जी ने मतदान किया. चुनाव से पहले आयोग ने दावा किया था कि मतदान के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कड़ाई से किया जायेगा, लेकिन वोटिंग के बाद शोभनदेव ने दावा किया कि इसका पालन नहीं हो रहा है.

इसके अलावा सत्तारूढ़ पार्टी ने आरोप लगाया है कि मुर्शिदाबाद के सुती विधानसभा क्षेत्र में लक्ष्मीपुर इलाके के मतदाताओं को सेंट्रल फोर्स के जवानों ने धमकी दी है और भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए कहा है.

मुर्शिदाबाद में भाजपा ऑफिस पर हमला

मुर्शिदाबाद के ही रानीनगर इलाके में मतदाताओं को मतदान केंद्र के अंदर नहीं घुसने देने का आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगा है. आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस ने मुर्शिदाबाद के तेतुलिया गांव में भाजपा ऑफिस में हमला किया. यह भी कहा जा रहा है कि क्षेत्र में डर का माहौल बनाने के लिए तृणमूल कांग्रेस ने रात भर तांडव किया, ताकि लोग डरकर सुबह वोट करने के लिए न निकलें.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें