1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal covid 19 update number of corona patients increased due to negligence in election campaign crowds arriving at rallies without masks

Bengal Coronavirus Update: चुनाव प्रचार में लापरवाही से बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या, बिना मास्क के ही रैलियों में पहुंच रही भीड़

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
coronavirus News
coronavirus News
Social Media

हावड़ा: पिछले कुछ दिनों से जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में हो रही वृद्धि से स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ गयी है. कोरोना संक्रमितों की संख्या हावड़ा सदर में ही नहीं, बल्कि ग्रामीण इलाके में बढ़ने की खबर है. विभाग के अनुसार, संक्रमितों की संख्या बढ़ने का कारण चुनाव प्रचार व रैली में उमड़ रही भीड़ है.

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, 25 मार्च को जिले में मात्र 33 लोग कोरोना संक्रमित हुए थे, लेकिन महज 48 घंटों में यह संख्या बढ़कर 65 हो गयी. कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा 10 मार्च से देखा जा रहा है. चुनाव के कारण रोजाना राजनीतिक सभाएं हो रही हैं. लोग बेपरवाह तरीके से रैली में शामिल हो रहे हैं.

बिना मास्क पहने ही पहुंच रहे हैं. यही कारण है कि कोरोना ने फिर से दस्तक देना शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि मरीजों की संख्या में इजाफा ग्रामीण हावड़ा की तुलना में शहर में अधिक देखा जा रहा है. वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने आरोप लगाया है कि निगम के सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीन नहीं दी जा रही है. नतीजतन, शहर में कोरोना संक्रंमितों में वृद्धि देखी जा रही है.

वहीं सीएचओ भवानी दास का कहना है की फरवरी महीने तक कोरोना मरीजों की संख्या में कमी देखकर कोविड अस्पतालों में बेड की संख्या कम की जा रही थी, लेकिन अचानक मार्च महीने के दूसरे सप्ताह से संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी, जो अभी तक जारी है. लोगों को मास्क पहनना ही होगा. सभी से अपील है की वे मास्क जरूर पहनें और सैनिटाइजर का नियमित उपयोग करें.

Posted By- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें