1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal coronavirus update is there second wave of corona in howrah bengal corona update in last 24 hours

Bengal coronavirus update : हावड़ा में कोरोना की दूसरी लहर? पिछले 24 घंटे में मिला 53 केस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना की दूसरी लहर शुरू ?
कोरोना की दूसरी लहर शुरू ?
twitter

हावड़ा : पिछले कुछ दिनों से जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि देख स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ गयी है. मरीजों की संख्या में इजाफा ग्रामीण हावड़ा की तुलना में हावड़ा नगर निगम इलाके में अधिक देखा जा रहा है. अचानक कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने नगर निगम को जिम्मेवार ठहराया है.

हालांकि निगम का कहना है कि कोई लापरवाही नहीं बरती गयी है. यहां के अधिकतर स्वास्थ्य केंद्रों में रोजाना लोगों को टीका लगाया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार को जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 31 थी, जिनमें 26 निगम इलाके के रहने वाले हैं.

स्वास्थ्य विभाग ने आरोप लगाया कि नगर निगम के सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सिन उपलब्ध नहीं है. यही कारण है कि संक्रमण बढ़ रहा है. जानकारी के अनुसार, निगम के 15 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में नौ केंद्रों में सप्ताह में केवल दो दिन ही वैक्सीन दी जा रही है. वह भी नियमित नहीं है. नतीजतन, शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. बताया जा रहा है कि आठ मार्च से जिले में अचानक कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है.

वहीं मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है की -यह सही है कि पिछले कुछ दिनों से संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है. अचानक हुई इस वृद्धि से स्वास्थ्य विभाग चितिंत है. सभी से अपील की जा रही है कि मास्क जरूर पहनें और हाथों में सैनिटाइजर जरूर लगायें. सावधानी ही इस बीमारी से बचने का उपाय है .

Posted By- Adii Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें