1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal coronavirus news unscrupulous people are blown away by the corona protocol police runs awareness campaign

Bengal Coronavirus News: बेखौफ लोग उड़ा रहे कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां, पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बेखौफ लोग उड़ा रहे कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां, पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान
बेखौफ लोग उड़ा रहे कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां, पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान
twitter

हावड़ा: जब एक बार फिर पूरे देश में कोरोना संक्रमण अपने जोर पर है, कुछ राज्यों में आंशिक ही सही, पर लॉकडाउन लगाया दिया गया है. बावजूद इसके हावड़ा के लोग लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं. हावड़ा की सड़कों पर बगैर मास्क के लोगों को टहलते देखा जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों की मानें तो हावड़ा के कई इलाकों में कोरोना पॉजिटिव रोगी हैं.

इसमें से ज्यादातर लोगों का इलाज घरों में हो रहा है. कोरोना के इतने ज्यादा मामलों के बाद भी इस प्रकार की लापरवाही साफ तौर पर देखी जा सकती है. कुछ लोगों को छोड़ ज्यादातर लोग बगैर मास्क के बाजार, हॉट, मॉल, होटल और बड़े-बड़े रेस्तरांओं में देखे गये.

हावड़ा में 420 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये. शुक्रवार को संक्रमित होने वालों की संख्या के लिहाज से हावड़ा का स्थान प्रदेश में तीसरा था,जबकि तीन लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हो गयी. जिले में वर्तमान में 2594 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं जिनका इलाज चल रहा है. कोरोना संक्रमण के शुरुआत से लेकर अब तक जिले में 40709 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. राहत की बात यह है कि संक्रमितों में से 37,049 लोग ठीक भी हो चुके हैं, जबकि 1066 लोग कोरोना संक्रमण से अपनी जान गवा चुकें हैं.

शुक्रवार को मालीपांचघड़ा थाना इलाके में पुलिस द्वारा मास्क पहनने के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया. पुलिस वैन पर लाउड स्पीकर लगाकर लोगों को कोरोना संक्रमण बढ़ने की जानकारी देते हुए मास्क पहन कर ही घरों से निकलने का आग्रह किया गया. पुलिस ने आग्रह किया की घरों से कम ही निकलें, जरूरत पड़ने पर ही घरों से निकले. यदि निकलना जरुरी हो तो मास्क व सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें