1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal coronavirus latest news can the lockdown be possible again after the election service doctors forum wrote letter to the election commission and pm modi

Bengal Coronavirus Lockdown News: चुनाव के बाद लॉकडाउन ? सर्विस डॉक्टर्स फोरम की चुनाव आयोग और PM को चिट्ठी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
क्या चुनाव के बाद फिर लगेगा लॉकडाउन?
क्या चुनाव के बाद फिर लगेगा लॉकडाउन?
Prabhat Khabar

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गयी हैं. इस बीच राज्य कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फैलता जा रहा है. महामारी के प्रकोप को बढ़ता देख चिकित्सकों की चिंता बढ़ गयी है. उनका कहना है कि समय रहते अगर रोकथाम पर विचार नहीं किया गया, तो फिर लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है.

इसे लेकर सर्विस डॉक्टर्स फोरम की ओर से चुनाव आयोग, प्रधानमंत्री, राज्य की मुख्यमंत्री एवं राज्यपाल को चिट्ठी लिखी गयी है. यह जानकारी संगठन के महासचिव डॉ सजल विश्वास ने दी. उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान ही राज्य में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ रहा है. कोरोना प्रतिदिन अपना ही दैनिक रिकॉर्ड तोड़ रहा है, जो चिंता का विषय है.

इसलिए सोशल डिस्टैंसिंग पर जोर दिया जाये एवं आम जन से मास्क का इस्तेमाल करने का कहा जाये. डॉ सजल विश्वास ने कहा कि वर्तमान में केंद्र व राज्य सरकार विधासभा चुनाव को लेकर व्यस्त है. किसी का ध्यान इस महामारी के रोकथाम पर नहीं है. ऐसे में कोरोना संक्रमण की रफ्तार और तेज हो सकती है. कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सरकार प्रतिदिन कम से कम एक लाख कोरोना संदिग्धों के नमूनों की जांच करे. इलाज के लिए बेडों की संख्या बढ़ायी जाये. इसके अलावा विभिन्न राजनीतिक सभा में सामाजिक दूरी के साथ मास्क का भी इस्तेमाल किया जाये. इसके बगैर कोरोना संक्रमण पर रोक लगाना संभव नहीं.

Posted By- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें