1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal corona latets news seeing the increasing cases of corona directive to increase the number of covid beds in private hospitals

Bengal Corona News: कोरोना के बढ़ते केस के बीच CS ने की हाईलेवल मीटिंग, निजी अस्पतालों को दिया बेड बढ़ाने का निर्देश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
निजी अस्पतालों में कोविड बेडों की संख्या बढ़ाने का निर्देश
निजी अस्पतालों में कोविड बेडों की संख्या बढ़ाने का निर्देश
Twitter

कोलकाता: महानगर समेत राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार एक बार फिर से एक्टिव मोड में है. इसे लेकर सोमवार को एक उच्च स्तरीय बैठक हुई. इस बैठक में राज्य के मुख्य सचिव आलापन बंद्योपाध्याय, राज्य स्वास्थ्य सचिव नारायण स्वरुप निगम, वेस्ट बंगाल क्लीनिकल इस्टैब्लिशमेंट रेगुलेटरी कमीशन के चेयरमैन असीम कुमार बनर्जी ने निजी अस्पतालों के साथ बैठक की.

बैठक में कोलकाता से सटे हावड़ा, उत्तर व दक्षिण 24 परगना स्थिति बड़े निजी अस्पतालों में कोविड बेड बढ़ाने का निर्देश दिया गया. सरकार निजी अस्पतालों में 7-8 हजार बेड़ों की व्यवस्था रखने को कहा गया है. ज्ञात हो पिछले वर्ष कोरोना काल में निजी अस्पतालों में 5500 कोविड बेडों की व्यवस्था की गयी थी.

राज्य सरकार ने निजी अस्पतालों को 21 अप्रैल से दो सप्ताह तक रूटीन ऑपरेशन को बंद रखने का निर्देश दिया है. ऐसे में गंभीर अवस्था वाले मरीजों की ही सर्जरी होगी. निजी अस्पतालों में चलाये जानेवाले आउटडोर वार्ड को अस्पताल के पास स्थित किसी भवन या इमारत में शिफ्ट करने का निर्देश दिया गया है. आउटडोर के खाली होने के बाद वहां कोविड वार्ड खोले जाने का निर्देश दिया गया है.

इतना ही नहीं बड़े निजी अस्पतालों में बेडों की संख्या को बढ़ाने के लिए राज्य सरकार की ओर से निजी अस्पतालों के पास स्थित छोटे-बड़े होटलों को किराये पर लेकर उनमें कोविड बेडों की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें