1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal corona latest news free telemedicine facility for home isolation patients from wbdf

WBDF की ओर से होम आइसोलेशन के मरीजों को मिलेगा टेलीमेडिसिन की नि:शुल्क सुविधा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
WBDF की ओर से होम आइसोलेशन के मरीजों के लिए टेलीमेडिसिन की नि:शुल्क सुविधा
WBDF की ओर से होम आइसोलेशन के मरीजों के लिए टेलीमेडिसिन की नि:शुल्क सुविधा
Twitter

कोलकाता: कोरोना अपने दूसरे लहर पर जम कर पश्चिम बंगाल पर कहर बरपा रहा है. राज्य में आये कोरोना अपने दैनिक रिकॉर्ड को तोड़ रहे हैं. ऐसे समय में राज्य के सरकारी व निजी अस्पतालों में बेड नहीं है. ऐसे हल्के लक्षण वाले मरीजों को घर में ही इलाज कराने को कहा गया है. सरकार के इस निर्देश के बाद कुछ लोग भ्रमित तो कुछ लोग डरे हुए हैं. संक्रमित लोग नहीं समझ पा रहे हैं कि वह जायें, तो कहां जायें.

ऐसे हल्के लक्षण वाले लोगों की सहूलियत के लिए चिकित्सकों के सबसे बड़े संगठन वेस्ट बंगाल डॉक्टर्स फोरम (डब्ल्यूबीडीएफ) की ओर से नि:शुल्क टेलीमेडिसिन उपलब्ध करायी जा रही है. चिकित्सकों की ओर से सोमवार को इस सेवा का शुभारंभ किया गया. यह जानकारी डब्ल्यूबीडीएफ के संयुक्त सचिव डॉ राजीव पांडे ने दी.

वेस्ट बंगाल डॉक्टर्स फोरम द्वारा जारी किये गये डॉक्टरों के नाम और फोन नंबर्स
वेस्ट बंगाल डॉक्टर्स फोरम द्वारा जारी किये गये डॉक्टरों के नाम और फोन नंबर्स
Prabhat Khabar

उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में रहने वाले लोग इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं. टेलीमेडिसिन के लिए 32 चिकित्सकों का नंबर जारी किया गया है. इस सूची में चिकित्सकों के फोन नंबर के साथ वह कब और किस दिन उपलब्ध रहेंगे, इसकी जानकारी भी दी गयी है. डॉ पांडे ने बताया कि नंबर जारी करने के बाद सोमवार रात तक 100 से अधिक फोन कॉल आये हैं. फोन पर ही संक्रमित रोगियों की चिकित्सा व दवाइयों के नाम बताये जा रहे हैं.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें