1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal corona latest news corona graph down in the state after the election private hospital in preparation amid growing infection

चुनाव के बाद राज्य में कोरोना का ग्राफ नीचे? बढ़ते संक्रमण के बीच तैयारी में जुटे निजी अस्पताल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चुनावों के बाद राज्य में कोरोना का ग्राफ नीचे?  बढ़ते संक्रमण के बीच तैयारी में जुटे  निजी अस्पताल
चुनावों के बाद राज्य में कोरोना का ग्राफ नीचे? बढ़ते संक्रमण के बीच तैयारी में जुटे निजी अस्पताल
Social media

कोलकाता: चुनावों के बीच बंगाल में कोरोना बेकाबू हो गया है. राज्य में कोरोना मरीजों और कोविड से मरनेवालों की संख्या में बढ़ोतरी से दहशत है. इसके मद्देनजर राज्य सरकार ने सारे निजी अस्पतालों में कोविड बेडों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया है. सीके बिरला हॉस्पिटल(सीएमआरआई) के सीओओ डॉ सिमरदीप सिंह गिल ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामले चिंताजनक हैं. प्रशासन के साथ आम लोगों को भी सचेत रहना पड़ेगा. चुनावों के बाद राज्य में कोरोना का ग्राफ नीचे गिर सकता है. पर इससे पहले आम लोगों को सचेत रहना होगा.

हाल में मुख्य सचिव व स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक में निजी अस्पतालों को कोविड बेडों की संख्या बढ़ाने को कहा गया है. इसके बाद सीएमआरआइ अस्पताल में कोविड बेडों की संख्या 130 से बढ़ा कर 160 कर दी गयी है. सरकार ने निजी अस्पतालों को अपने आउटडोर वार्ड को अन्यत्र शिफ्ट करने को कहा है. सीएमआरआइ के ग्राउंड फ्लोर स्थित जेनरल मेडिसीन विभाग का आउटडोर बंद कर दिया गया है. यहां कोविड मरीजों के लिए आईसोलेशन वार्ड होगा.

वहां नर्स व मेडिकल स्टॉफ के इंटरनल मेडिसीन व पुलमोनोलॉजिस्ट (श्वास रोग विशेषज्ञ) समेत करीब 350 डॉक्टर ड्यूटी पर हैं. मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण अस्पताल में बेड घटने लगे हैं. हर दिन 20-25 मरीजों को प्रतीक्षा सूची में डालना पड़ रहा है. अस्पताल में भर्ती लेते वक्त गंभीर रूप से बीमार रोगियों को प्राथमिकता दी जा रही है.

एक मई से रोज करीब 400 लोगों को टीका लगेगा. डॉ गिल ने बताया कि एक मई से 18 साल से ज्यादा की उम्रवालों को टीका लगेगा. फिलहाल हम प्रतिदिन 250-300 लोगों को टीका लगा रहे हैं. एक मई से प्रतिदिन न्यूनतम 400 लोगों को टीका लगाने की योजना है.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें