1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal cm mamata banerjee writes letter to pm modi over corona crisis suggests to end the gap of corona vaccine demand and production abk

ममता की मोदी को सलाह, चिट्ठी में लिखा- वैक्सीन बनाने के लिए बंगाल जमीन देने को तैयार, जल्द लें फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता की मोदी को सलाह, चिट्ठी में लिखा- वैक्सीन बनाने के लिए बंगाल जमीन देने को तैयार
ममता की मोदी को सलाह, चिट्ठी में लिखा- वैक्सीन बनाने के लिए बंगाल जमीन देने को तैयार
Twitter.

कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में ममता बनर्जी ने कोरोना वैक्सीन की कमी को खत्म करने के लिए कई सलाह दिए हैं. उन्होंने चिट्ठी में लिखा है सरकार को जल्द कोरोना वैक्सीन की कमी से निपटने के लिए आयात शुरू करना चाहिए. इंटरनेशनल लेवल पर वैक्सीन बनाने वालों से सीधे वैक्सीन खरीदने की मांग की है. उनके मुताबिक इन कदमों से वैक्सीन की कमी दूर होगी.

सीएम ममता बनर्जी की चिट्ठी में क्या है?

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अपनी चिट्ठी में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को वैक्सीन की कमी से निपटने की सलाह दी है. उन्होंने लिखा है कि वैक्सीन निर्माताओं से सरकार सहयोग मांगे और फ्रेंचाइजी बनाकर भारत में वैक्सीन का उत्पादन शुरू करे. वैक्सीन उत्पादन के लिए फ्रेंचाइजी खोलने और जमीन देने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार तैयार है. इससे ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन का निर्माण हो सकेगा. ऐसा करने पर वैक्सीन की किल्लत को दूर किया जा सकता है.

पीएम मोदी को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने लिखी चिट्ठी
पीएम मोदी को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने लिखी चिट्ठी
सोशल मीडिया

केंद्र के वैक्सीनेशन प्रोग्राम पर भी सवाल 

ममता बनर्जी ने अपनी चिट्ठी में भारत की आबादी और वैक्सीनेशन प्रोग्राम पर सवाल भी उठाए हैं. इसके पहले भी ममता बनर्जी कोरोना संकट से निपटने में फेल रहने का आरोप केंद्र सरकार पर लगा चुकी हैं. ममता बनर्जी ने कई मौकों पर कहा है कि बंगाल की दस करोड़ जनता को वैक्सीन देनी है. लेकिन, सरकार ने डेढ़ लाख वैक्सीन ही मुहैया कराई है. इसके पहले भी सीएम ममता बनर्जी ने ऑक्सीजन को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर कई बार सवाल खड़े किए थे.

बंगाल में बेलगाम कोरोना का संक्रमण... 

पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण की बात करें तो मामले लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में बंगाल में 20 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामलों की पुष्टि हुई है. जबकि, सौ से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. बंगाल की राजधानी कोलकाता के अलावा उत्तर 24 परगना जिला कोरोना संक्रमण का हॉटस्पॉट बना हुआ है. लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए सरकार ने कई पाबंदियां लागू की हैं. इसके बावजूद लगातार कोरोना मामले बढ़ते जा रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें