1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav latest news update third phase of polling completed in west bengal 3 districts 31 assembly seats of bengal vidhan sabha chunav 2021 mamata vs modi abk

थर्ड फेज में जमकर हिंसा, कहीं कैंडिडेट को पीटा तो कहीं तोड़फोड़, कई पदाधिकारियों पर EC की कार्रवाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
थर्ड फेज में जमकर हिंसा, कहीं कैंडिडेट को पीटा तो कहीं तोड़फोड़
थर्ड फेज में जमकर हिंसा, कहीं कैंडिडेट को पीटा तो कहीं तोड़फोड़
प्रभात खबर

Bengal Chunav Latest Update: बंगाल विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग मंगलवार को संपन्न हो गई. तीसरे चरण में तीन जिलों की 31 सीटों पर वोटिंग हुई. तीसरे चरण की वोटिंग के दौरान जैसे-जैसे मतदान आगे बढ़ा हिंसा की घटनाएं भी सामने आती गईं. आरामबाग की टीएमसी कैंडिडेट सुजाता मंडल खान ने बीजेपी पर हमले का आरोप लगाया तो दुबराजपुर में बीजेपी कार्यकर्ता की मौत पर जमकर बवाल हुआ. इस दौरान कई जगहों पर केंद्रीय बलों को बलप्रयोग भी करना पड़ा.

कोलकाता के आठ निर्वाचन पदाधिकारी पर कार्रवाई

तीसरे चरण में चुनाव आयोग की कार्रवाई भी सामने आई. आयोग ने कोलकाता जिले के आठ निर्वाचन पदाघिकारी को हटा दिया. राजनीतिक दलों के कई कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि हुगली के तारकेश्वर असेंबली क्षेत्र के एक बूथ से सुरक्षा बलों के जवानों ने उन्हें खदेड़ दिया. एक तरफ टीएमसी और बीजेपी आमने-सामने दिखी तो दूसरी तरफ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने प्रशासन के बंगाल में सत्ताधारी पार्टी के पक्ष में काम करने का आरोप लगाया. टीएमसी ने केंद्रीय बलों पर पक्षपात का आरोप भी मढ़ा.

ईवीएम बरामदगी मामले में चुनाव आयोग का एक्शन

तृणमूल नेता के घर से ईवीएम और वीवीपैट मिलने पर भी खूब बयानबाजी हुई. इस मामले में भी आयोग ने संबंधित चुनाव पदाधिकारियों पर कार्रवाई की. इस मामले को लेकर बीजेपी, टीएमसी और कांग्रेस ने खूब आरोप लगाए. इन सबके बीच हुगली के हरिपाल विधानसभा में कई इलाकों में राजनीतिक हिंसा की घटनाएं सामने आईं. हुगली में टीएमसी उम्मीदवार नजबुल करीम की पिटाई की घटना भी सामने आई. जबकि, डायमंड हार्बर में कई मतदाताओं ने वोट देने से रोकने का आरोप टीएमसी समर्थकों पर लगाया.

पीएम मोदी और ममता बनर्जी का दिखा चुनाव प्रचार

हावड़ा के जगतबल्लभपुर में मतदान के दौरान हिंसा की कई घटनाएं सामने आईं. सतसा में टीएमसी ने आईएसएफ पर बमबाजी का आरोप लगाया तो सिलीगुड़ी में दुकान से जिंदा बम मिला. कुल मिलाकर कह सकते हैं कि बंगाल चुनाव का तीसरा चरण हिंसा से भरा रहा. वहीं, बाकी बचे पांच फेज के लिए चुनाव प्रचार में पीएम मोदी और ममता बनर्जी के बीच जुबानी जंग देखने को मिली. बीजेपी के दिग्गज नेताओं में शुमार मनोज तिवारी, स्मृति ईरानी समेत अन्य ने भी कई इलाकों में चुनाव प्रचार किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें