1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 yashwant sinha taunt on bjp said bjp has become borrowed janata party in bengal in bengal election news pwn

‍‍Bengal Chunav 2021 : BJP पर यशवंत सिन्हा का तंज, कहा- बंगाल में 'Borrowed Janata Party' बन गयी है भाजपा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP पर यशवंत सिन्हा का तंज, कहा- बंगाल में ‘बॉरोड जनता पार्टी' बन गयी है भाजपा
BJP पर यशवंत सिन्हा का तंज, कहा- बंगाल में ‘बॉरोड जनता पार्टी' बन गयी है भाजपा
twitter

हाल ही में टीएमसी में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने बीजेपी पर निशाना साधा है. यशवंत सिन्हा ने भाजपा पर तंज करते हुए कहा कि भाजपा ‘बॉरोड (उधार की) जनता पार्टी' बन गयी है जो दूसरे दलों से आये नेताओं के सहारे चुनाव लड़ रही है.

तृणमूल कांग्रेस के नवनियुक्त उपाध्यक्ष यशवंत सिन्हा ने यह भी दावा किया कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की जीत 2024 के लोकसभा चुनाव में बदलाव लाएगी. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा के पास पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का मुकाबला करने के लिए कोई प्रामाणिक चेहरा नहीं है और वह बाहरी ‘शाह-मोदी' पर निर्भर है.

उन्होंने कहा कि बंगाल में चुनाव जीतने की भाजपा की लालसा से साफ होता है कि उसकी केरल, तमिलनाडु और केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी में चुनाव जीतने की बहुत कम संभावनाएं हैं, वहीं असम में जहां वह सत्ता में है, उसकी जीत कोई बहुत बड़ी बात नहीं होगी.

यशवंत सिन्हा के टीएमसी में शामिल होने के बाद यह कयास लगाये जा रहे हैं कि दिनेश त्रिवेदी के तृणमूल कांग्रेस छोड़ने के बाद खाली हुई सीट से उन्हें राज्यसभा भेजा जा सकता है. हालांकि इस कयासो पर ब्रेक लगाते हुए यशवंत सिन्हा ने कहा कि ‘‘यह मेरे निर्णय को देखने का बहुत संकीर्ण तरीका है.''

अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वित्त और विदेश मंत्री रहे सिन्हा ने कहा कि आज की भाजपा ‘दो लोगों' द्वारा नियंत्रित है जिनके पास सारे अधिकार हैं. पीटीआई भाषा के मुताबिक उन्होंने कहा की बीजेपी ने खुद को बंगाल में बॉरोड (उधार की) जनता पार्टी बना लिया है. वे दूसरे दलों से आये नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव लड़ रहे हैं. उनके पास बंगाल में ममता बनर्जी की टक्कर का नेता नहीं है.

बंगाल चुनाव को लेकर यशवंत सिन्हा ने कहा कि चुनावों को लेकर अभूतपूर्व माहौल बनाने के बाद भी बीजेपी को बंगाल में हार का सामना करना पड़ेगा. उन्होंने कहा, ‘‘इस बार चार राज्यों- पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु और असम तथा केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी में चुनाव होने जा रहे हैं. पूर्व भाजपा नेता ने कहा, ‘‘वे असम में पहले ही सत्तारूढ़ दल हैं, इसलिए वहां उनकी जीत कोई बड़ी बात नहीं होगी. इसलिए केवल बंगाल में जीतने से इनाम मिल सकता है और इसलिए भाजपा वहां पूरी ताकत झोंक रही है.

उन्होंने कहा कि बंगाल चुनाव के नतीजों का राष्ट्रीय असर होगा और राष्ट्रहित में भाजपा को रोकना जरूरी है. उन्हें लगता है कि वे देश में समस्त विपक्ष को दबा सकते हैं. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की जीत 2024 के आम चुनाव में बदलाव लाने वाली तथा भाजपा को हराने वाली होगी. पूरा देश इस चुनाव पर नजर गड़ाये हुए है और इससे विपक्ष एकजुट होगा. (भाषा इनपुट के साथ)

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें