1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 why mamata banerjee party tmc candidate list has left three seats for bimal gurung in west bengal assembly election read inside story avh

Bengal Chunav 2021 : ममता बनर्जी की पार्टी TMC ने बिमल गुरुंग के लिए क्यों छोड़ी है तीन सीट? पढ़िए इनसाइड स्टोरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी
ममता बनर्जी
फाइल फोटो

Bengal Chunav 2021 : ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने राज्य की 294 मेंं से 291 सीटों पर कैंडिडेट उतारी है. पार्टी ने तीन सीट गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के बिमल गुरुंग गुट के लिए छोड़ दी है. बताया जा रहा है कि दार्जिलिंग, सिलिगुड़ी सहित कई जिलों में इस गुट का प्रभाव है, जिसे देखते हुए ममता बनर्जी ने यह फैसला किया.

बता दें कि बिमल गुरुंग गुट का राज्य के करीब 17 सीटों पर सीधा-सीधा असर है, जिसको देखते हुए ममता बनर्जी की पार्टी ने उनके साथ गठबंधन का फैसला किया है. बिमल गुरुंग के गुट पहले बीजेपी में थे, लेकिन लोकसभा चुनाव के बाद दोनों में मतभेद के बाद वे तृणमूल के समर्थन में आ गए.

ममता क फैसले के बाद अब पहाड़ की तीनों सीटों पर गोजमुमो (विमल गुट) ने अपने प्रत्याशी उतारेगा. तराई डुवार्स की 14 सीटों पर तृणमूल काग्रेस को समर्थन करने का ऐलान गोजमुमो (विमल गुट) ने किया है. गोजमुमो (विमल गुट) के केंद्रीय महासचिव रोशन गिरि ने एक प्रेस विज्ञाप्ति जारी करके विधानसभा चुनाव में पहाड़ की तीनों विधानसभा सीटों से उम्मीदवार खड़े करने की जानकारी दी है.

प्रेस विज्ञाप्ति में बताया गया है कि गोजमुमो (विमल गुट) एक क्षेत्रीय राजनैतिक दल होने के कारण क्षेत्रीय दल की पहचान बनाये रखने के लिए पार्टी प्रत्याशी खड़ा करेगा. दार्जिलिंग, कॉर्सियांग और कॉलिम्पोंग सीट हमारे लिए आत्मसम्मान का विषय है. महासचिव गिरि ने बताया, विधानसभा चुनाव में पहाड़ की तीनोें सीटों पर गोजमुमो (विमल गुट) ने अपने बल बूते चुनाव लड़ने का निर्णय किया है

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें