1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 which alliance lalu prasad yadavs party rjd is going to chose tejashwi yadav said this after meeting tmc leaders mtj

बंगाल चुनाव 2021: किसके साथ जायेगी लालू प्रसाद यादव की पार्टी RJD, तेजस्वी ने कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
RJD नेता तेजस्वी यादव.
RJD नेता तेजस्वी यादव.
Twitter

कोलकाता : वाम मोर्चा गठबंधन या तृणमूल कांग्रेस के साथ जाने को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता व बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अब भी असमंजस की स्थिति में हैं. बेलियाघाटा में कार्यकर्ताओं के साथ हुई बैठक में तेजस्वी ने कहा कि उनकी पार्टी का मुख्य लक्ष्य हर हाल में भाजपा व आरएसएस को सत्ता से दूर रखना है.

इसके लिए वह हर तरह से तैयार हैं. फिलहाल संयुक्त मोर्चा और तृणमूल कांग्रेस दोनों पक्षों के साथ गठबंधन के लिए उनकी बातचीत चल रही है. उन्होंने कहा कि अगर सभी दल मिलकर भाजपा के खिलाफ बंगाल में विधानसभा चुनाव लड़ते, तो बेहतर होता. लेकिन ऐसा होता दिख नहीं रहा है. लिहाजा, वह एक-दो दिन में फैसला करेंगे कि किसके साथ जायेंगे.

इससे पूर्व, राष्ट्रीय जनता दल के पश्चिम बंगाल प्रदेश अध्यक्ष बृंदा राय ने कहा था कि उनकी पार्टी के नेता तेजस्वी यादव ब्रिगेड की कांग्रेस-वाम मोर्चा-आइएसएफ की संयुक्त रैली में शामिल होंगे. तेजस्वी यादव, राजद के पश्चिम बंगाल प्रभारी श्याम रजक व अब्दुल बारी सिद्दीकी को साथ लेकर रविवार की सुबह असम से कोलकाता पहुंचे थे. लेकिन, तेजस्वी ब्रिगेड की रैली में नहीं गये.

तृणमूल के साथ सीट शेयरिंग पर हुई चर्चा

राजद सूत्रों के अनुसार, एक होटल में कुछ देर विश्राम करने के बाद वह बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता से मुलाकात करने पहुंचे. वहां सीट शेयरिंग के मुद्दे पर कुछ देर चर्चा की. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि तेजस्वी यादव ने नहीं की. उन्होंने कहा कि वह जब भी कोलकाता आते हैं, तो ममता दीदी का आशीर्वाद जरूर लेते हैं.

इस बार ममता दीदी ने उन्हें आशीर्वाद दिया या उन्होंने ममता से आशीर्वाद लिया कि नहीं, इस सवाल पर वह कन्नी काट गये. कहा कि जल्द ही उनकी पार्टी का शीर्ष नेतृत्व बैठक करके फैसला लेगा कि बंगाल में वह किस पार्टी के साथ गठबंधन करेंगे. कहा कि चुनाव लड़ने या नहीं लड़ने का सवाल बेमानी है.

बंगाल में भाजपा हारी, तो देश में बड़ा संदेश जायेगा

तेजस्वी ने कहा कि पार्टी के रुख से वह बंगाल प्रदेश कमेटी के लोगों को अवगत करा देंगे. उनका लक्ष्य हर हाल में भाजपा को सत्ता में आने से रोकना है, क्योंकि पश्चिम बंगाल में भाजपा अगर हारती है, तो पूरे देश में बड़ा संदेश जायेगा. ब्रिगेड की सभा में नहीं जाने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि जब वह फैसला लेंगे, तभी आगे कदम उठायेंगे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें