1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 west bengal election 2021 bjp meeting today at amit shah residence to finalize candidate list in candidates for assembly elections 2021 pwn

West Bengal Election 2021: विधानसभा चुनावों के 234 उम्मीदवारों का नाम तय करने के लिए जेपी नड्डा के आवास पर हो रहा मंथन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
West Bengal Election 2021
West Bengal Election 2021
Twitter

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए आज भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक इस वक्त चल रही है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर में हो रही इस बैठक में शामिल होने के लिए बीजेपी कोर ग्रूप के सदस्य पहुंच चुके हैं. बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, हेमंत बिस्वा शर्मा शामिल हैं.

बंगाल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए दो चरणों के लिए उम्मीदवारों के नाम का फैसला हो चुका है. अगले तीन फेज के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया जा रहा है.

सूत्रों के मुताबिक "भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति ने 4 राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेशों में आगामी विधानसभा चुनावों के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा के लिए शुक्रवार को एक बैठक आयोजित की थी.

आगामी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के नामों की संक्षिप्त सूची पर प्रारंभिक चर्चा गुरुवार को भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा के निवास पर हुई.बैठक में पश्चिम बंगाल के लिए राज्य के वरिष्ठ नेता, पार्टी प्रभारी और सह-प्रभारी शामिल हुए. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी नड्डा के आवास पर पहुंचे.

इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, राष्ट्रीय महासचिव और राज्य प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, सह-प्रभारी अरविंद मेनन, राज्य इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष, और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पूर्व करीबी सहयोगी और पूर्व मंत्री सुवेन्दु अधिकारी उपस्थित थे.

इससे पहले बुधवार को बीजेपी ने असम के लिए तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. वहीं पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले दो चरणों के लिए 59 उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की थी. अब बाकी सीटों पर नामों के घोषणा किये जाने कि उम्मीद है.

बता दें कि चार राज्यों, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, असम और केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी में कुल 824 विधानसभा क्षेत्र के लिए मतदान होंगे. इन राज्यों में मतदान 27 मार्च को शुरू होगा और 29 अप्रैल को समाप्त होगा.

चार राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेशों के चुनावों की मतगणना 2 मई को होगी. तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, केरल, असम और पुडुचेरी के 2.7 लाख मतदान केंद्रों पर 18.68 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें