1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 tough contest between chandana bauri of bjp and santosh kumar bauri of tmc saltora vidhan sabha in bankura district of west bengal mtj

Bengal Chunav 2021: सालतोड़ा में भाजपा की चंदना बाउरी और तृणमूल के संतोष कुमार के बीच कांटे का मुकाबला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Saltora Vidhan Sabha के महारथी उम्मीदवार
Saltora Vidhan Sabha के महारथी उम्मीदवार
Prabhat Khabar

बांकुड़ा (प्रणव कुमार बैरागी) : बांकुड़ा जिला में इस बार दो चरणों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा. पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को होगी. इस दिन जिन सीटों पर मतदान होना है, उनमें सालतोड़ा विधानसभा सीट भी शामिल है. इस बार सालतोड़ा 5 उम्मीदवार मैदान में हैं.

एक दशक पहले सालतोड़ा वामफ्रंट का गढ़ हुआ करता था. पिछले चुनावों से सालतोड़ा में तृणमूल कांग्रेस का उम्मीदवार ही जीत रहा है. टीएमसी के सपन बाउरी एक दशक तक सालतोड़ा के विधायक रहे. इस बार पार्टी ने उनका टिकट काट दिया और उनकी जगह एक नये चेहरे को उतारा.

टीएमसी के इस उम्मीदवार का नाम है संतोष कुमार मंडल. संतोष कुमार मंडल के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बेहद गरीब परिवार की महिला कार्यकर्ता चंदना बाउरी को मैदान में उतार दिया है. चंदना के पति राज मिस्त्री हैं. किसी तरह परिवार का गुजर-बसर होता है.

भाजपा ने एक पिछड़ी और गरीब परिवार की महिला को टिकट देकर ममता बनर्जी के महिला कार्ड को काटने की कोशिश की है. भाजपा का दावा है कि चंदना बाउरी तृणमूल उम्मीदवार संतोष कुमार को कड़ी टक्कर देंगी. इन दोनों उम्मीदवारों के बीच के मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने की कोशिश कर रहा है संयुक्त मोर्चा.

संयुक्त मोर्चा ने यहां से नंद दुलाल बाउरी को खड़ा कर दिया है. कांग्रेस-वाम दल और इंडियन सेक्युलर फ्रंट के गठबंधन संयुक्त मोर्चा के जरिये वाम फ्रंट अपनी खोयी प्रतिष्ठा पाना चाहता है. लेकिन, इनका खेल बिगाड़ने के लिए एसयूसीआइ एवं बहुजन मुक्ति मोर्चा ने भी अपने-अपने उम्मीदवार खड़े कर दिये हैं.

2.32 लाख वोटर करेंगे 5 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

सालतोड़ा के इन 5 उम्मीदवारों की भाग्य का फैसला 2,32,517 मतदाता करेंगे. इनमें पुरुष वोटर्स की संख्या 1,19,544 है, तो महिला मतदाताओं की संख्या 1,12,973 है.

सालतोड़ा के वोटरों की मानें, तो इस बार तृणमूल कांग्रेस एवं भाजपा के उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर होगी. पहले चरण के लिए होने वाले मतदान को लेकर सभी दलों के हेवीवेट नेता, स्टार प्रचारक लगातार प्रचार अभियान में जुटे हुए हैं.

मुकाबला केंद्र बनाम राज्य

सभी दलों के नेता अपनी-अपनी पार्टी के विकास कार्यों के बारे में जनता को बता रहे हैं. भाजपा केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान कर रही है, तो तृणमूल कांग्रेस लोगों को यह समझाने में जुटी है कि बंगाल का विकास सिर्फ वही कर सकती है. भाजपा बाहरी लोगों की पार्टी है और बंगाल को लूटने आयी है. ऐसा लग रहा है कि यहां चुनाव केंद्र बनाम राज्य के बीच हो रहा है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें