1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 tmc submitted memorandum to election commission to club elections in one phase after appeal from mamata banerjee pwn

TMC ने चुनाव आयोग को सौंपा ज्ञापन, बाकी बचे चुनावों को एक चरण में कराने की मांग पर विचार करने की अपील

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Election Commission of India
Election Commission of India
FILE PIC

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान हो चुका है. अभी और तीन चरण के चुनाव होने बाकी है. इस बीच कोरोना संक्रमण के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामले को देखेते हुए टीएमसी प्रमुख लगातार चुनाव आयोग से यह अपील कर रही है कि बाकी बचे चुनावों को एक फेज में कराया जाए.

इसे लेकर मंगलवार को टीएमसी ने चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपा है. टीएमसी नेता सुखेंदु शेखर रॉय ने कहा कि 15 अप्रैल को, हमारी पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी ने बंगाल में कोरोना की स्थिति को देखते हुए चुनाव आयोग से चुनाव के शेष चरणों को एक साथ करने की अपील की थी. उन्होंने फिर से इस बात को दोहराया है. इसके बाद पार्टी ने ममता बनर्जी अपील पर विचार करने और समीक्षा करने के अनुरोध के साथ चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपा है.

इससे पहले ममता बनर्जी सेमवार को चुनाव आयोग के से बाकी बचे चुनाव को एक फेज में कराने की अपील की थी. चाकुलिया में रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि वो हाथ जोड़कर चुनाव आयोग से अनुरोध करती है कि बाकी बचे तीन चरण के चुनाव को एक या दो चरण में कराकर संपन्न कराए, साथ ही ममता बनर्जी से कहा है कि लोगों के जीवन के साथ नहीं खेले.

इससे पहले भी ममता बनर्जी ने पांचवें चरण के चुनाव से पहले चुनाव आयोग से अपील करते हुए कहा था आयोग बाकी बचे चार चरणों को एक फेज में कराने पर विचार करें. ताकी बंगाल की जनता को कोरोना संकट से बचाया जा सकें. हालांकि आयोग ने उस वक्त यह स्पष्ट कर दिया था कि आयोग बाकी बचे चरण के चुनाव को एक फेज में कराने चुनाव आयोग के पास कोई प्लान नहीं है. चुनाव आयोग ने साफ कहा था कि बाकी बचे चुनाव तय कार्यक्रम के मुताबिक ही होंगे. इनमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा.

वहीं पश्चिम बंगाल में कोरोना दैनिक कोरोना संक्रमण के मामलों में जबरदस्त तेजी आयी है. पीटीआई के मुताबिक सोमवार को राज्य में कोरोना संक्रमण के 8,426 नये मामले सामने आये हैं. जबकि 38 संक्रमितों की मौत हो गयी है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमण से होने वाले मौत की संख्या 10,606 हो गयी है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें