1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 rahul gandhi attack on bjp from naxalbari said fighting people is in the dna of the party also in bengal news pwn

नक्सलबाड़ी से भाजपा पर राहुल गांधी का हमला, कहा- लोगों को लड़ाना पार्टी के डीएनए में है, बंगाल में भी यही होगा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नक्सलबाड़ी से भाजपा पर राहुल गांधी का हमला, कहा
नक्सलबाड़ी से भाजपा पर राहुल गांधी का हमला, कहा
Twitter

बंगाल विधानसभा चुनाव के चार चरण बीत जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी की बंगाल चुनाव प्रचार अभियान में एंट्री हुई. बंगाल में नक्सलबाड़ी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी बीजेपी पर जमकर हमलावर हुए पर, टीएमसी को भी उन्होंने नहीं छोड़ा. राहुल गांधी ने कहा की बंगाल में बीजेपी और टीएमसी दोनों की मिलीभगत है. दोनों मिलकर बंगाल की जनता को लूटने का प्लान बना रहे हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि बीपेजी नफरत की राजनीति करती है. वह जहा भी जाती है लोगों को लड़ाने का काम करती है. राहुल गांधी ने कहा कि वो बहुत जगहों पर चुनाव प्रचार में गये. असम के लोगों ने उनसे कहा, तमिलनाडु के लोगों ने उनसे कहा कि बीजेपी उनकी संस्कृति और इतिहास पर आंक्रमण करती है. राहुल गांधी ने कहा कि बंगाल में भी यही हो रहा है.

राहुल गांधी ने कहा की बीजेपी और आरएसएस जहां भी जाते हैं वहां नफरत शुरू हो जाती है. वो कभी भाईचारा और जोड़ने वाली बात नहीं करेंगे. क्योंकि भाई को भाई से लड़ाना उनके डीएनए में हैं. पहले असम में लडाई करवाया फिर यूपी में बीजेपी वालों ने लड़ाई करवाई.

ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और ममता बनर्जी का आपस में गठजोड़ है. दोनो पार्टिंयां मिली हुई हैं. राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस कभी भी टीएमसी की तरह नहीं होगी, क्योंकि टीएमसी ने पहले बीजेपी के साथ गठबंधन किया था. पर कांग्रेस कभी भी बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं करेगी.

बंगाल में कट मनी संस्कृति की आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने कहा ने बंगाल की जनता ने कहा कि आपने टीएमसी को एक मौका दिया. लेकिन, टीएमसी ने कोई विकास कार्य नहीं किया. राज्य के लोगों को नौकरियों की तलाश में बाहर जाना पड़ता है. कांग्रेस नेता ने कहा कि यह एकमात्र राज्य है जहां नौकरी पाने के लिए आपको कटमनी देनी पड़ी है.

राहुल गांधी ने कहा कि वो मरते दम तक भी कभी बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे. क्योंकि बीजेपी से उनकी लड़ाई सिर्फ राजनीतिक नहीं वैचारिक भी है. जबकि ममता बनर्जी के लिए यह एक राजनीतिक लड़ाई है. साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि खेला होबे का भी मजाक उड़ाया और कहा कि लोगों की सेवा करना और इस संबंध में खेल खेलना एक नहीं है.

Ppsted by: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें