1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 pm modi rally today at south 24 pargana said bjp is going to win 200 seats in bengal election mamata banerjee tmc news pwn

Bengal Chunav 2021: असल परिवर्तन की शुरूआत बस एक महीने दूर, 200 से ज्यादा सीटें जीतेगी बीजेपी: PM Modi

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
असल परिवर्तन की शुरुआत बस एक महीने दूर, 200 से ज्यादा सीटें जीतेगी बीजेपी: पीएम
असल परिवर्तन की शुरुआत बस एक महीने दूर, 200 से ज्यादा सीटें जीतेगी बीजेपी: पीएम
Twitter

कोलकाता (नम्रता पांडेय) : प्राधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जयनगर विधानसभा क्षेत्र के मायाहाउडी अस्पताल मैदान में में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ईश्वर ने जनता की आवाज सुन ली, बंगाल में 200 से अधिक सीटें भाजपा जीतेगी. "असल परिवर्तन" की शुरुआत अब बस एक महीने दूर है. मोदी ने कहा कि कुछ हफ्ते पहले लोग कह रहे थे कि बंगाल में बीजेपी 200 से अधिक सीटें जीतेगी. लेकिन पहले चरण की वोटिंग के बाद ऐसा लग रहा है कि ईश्वर ने जनता की आवाज सुन ली.

प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले चरण की वोटिंग होने के बाद ममता की बौखलाहट और बढ़ गयी है. कल ही दीदी ने देश के कई नेताओं को संदेश भेजकर मदद की अपील की है. जो लोग दीदी की नजर में बाहरी हैं, टूरिस्ट हैं, जिन्हें वो कभी मिलने तक का समय नहीं देती थीं, अब उनसे समर्थन मांग रही हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि शुरुआती रुख पता चला तो तो दीदी भवानीपुर सीट छोड़कर नंदीग्राम पहुंच गयी. नंदीग्राम जाकर उन्हें लगा कि यहां आकर गलती कर दी है. अब गुस्से में वह नंदीग्राम के लोगों के अपमान पर उतर आयी हैं. उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि बीते कुछ समय में दीदी के फैसले बंगाल की राजनीति का ओपिनियन पोल भी बन गया है और एग्जिट पोल भी बन गया है.

उन्होंने लोगों को कहा कि दीदी का हर गतिविधि देख लीजिए, सब स्पष्ट नजर आ रहा है. प्रधानमंत्री ने बंगाल की सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि ममता दीदी, आपको वोट के लिए किसी को खुश करना है तो यह आपका अधिकार है, आप जरूर करिये. आपको मुझे गाली देनी है, जरूर देते रहिए. लेकिन पश्चिम बंगाल के लोगों की आस्था को, रामकृष्ण परमहंस, स्वामी विवेकानंद, चैतन्य महाप्रभु की पहचान को, वह गाली नहीं देने देंगे.

उन्होंने ममता के यूपी और बिहार के सीआरपीएफ के विषय विचार को लेकर कहा कि दीदी जिस तरह यूपी और बिहार के लोगों के खिलाफ दुश्मनी की भाषा बोल रही हैं, वो उनकी राजनीतिक समझ पर सवाल पैदा कर रहा है. उन्होंने ममता बनर्जी का आह्वान करते हुए कहा कि "दीदी, आप यह भूल रही हैं कि आपने सीएम के नाते संविधान की शपथ ली हुई है. भारत का संविधान, इसकी इजाजत नहीं देता कि आप दूसरे राज्यों का इस तरह अपमान करें."

जयनगर में मोदी ने बंगाल की बेटी शोभा मजूमदार को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि शोभा जी, बंगाल की उन अनगिनत माताओं, उन अनगिनत बहनों का चेहरा थीं जिन पर तृणमूल कांग्रेस के लोगों ने अत्याचार किया. शोभा जी का वो चेहरा उनकी आंखों से उतरता नहीं है. उन्होंने जयपुर के लोगों से वादा किया कि भाजपा की सरकार आने के बाद जयनगर के मोवा मिठाई, सुंदरवन के उत्पादों और पर्यटन को उचित स्थान दिलाएंगे.

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार आते ही वह सबसे पहले प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना की राशि लोगों के बैंक खाते में सीधे ट्रांसफर करायेंगे. उन्होंने कहा कि दीदी नाम के दीवार ने उन्हें सभी सुविधाओं से अब तक वंचित रखा. दीदी नाम का दीवार टूटते ही वह सुंदरवन के मछुआरे भाइयों के करोबार को आसान करेंगे. उन्होंने कहा कि दीदी ने मछुआरे भाइयों व बहनों को भी सिर्फ तोलाबाजी ही दी है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें