1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 pm modi kharagpur rally today pm advice to bengal police nothing is greater than constitution and limits of democracy read the big things of the rally pwn

Bengal Chunav 2021: PM Modi की बंगाल पुलिस को नसीहत, संविधान और लोकतंत्र की मर्यादाओं से बड़ा कुछ नहीं होता है, पढ़ें संबोधन की बड़ी बातें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi की बंगाल पुलिस को नसीहत
PM Modi की बंगाल पुलिस को नसीहत
Twitter

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में राज्य में बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री लगातार बंगाल में रैली कर रहे हैं. आज पीएम मोदी ने खड़गपुर में रैली को संबोधित किया. अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने टीएमसी और ममता बनर्जी पर निशाना साधा. बंगाल पुलिस और प्रशासन को नसीहत देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पुलिस और प्रशासन को भी याद रखना चाहिए कि संविधान और लोकतंत्र की मर्यादाओं से बड़ा कुछ नहीं होता है.

पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर लोकतंत्र को कुचलने का आरोप लगाते हुए कहा कि मैं बंगाल के लोगों को आश्वस्त करता हूं, कि अब दीदी को लोकतंत्र को कुचलने नहीं दिया जाएगा. 2018 के पंचायत चुनाव में जिस तरह दीदी ने आपके अधिकारों को कुचला, वो दुनिया ने देखा है.

प्रधानमंत्री ने कहा की यह चुनाव चुनाव विधायक, मंत्री, मुख्यमंत्री को बदलने का ही नहीं है, सिर्फ पॉरिबोर्तोन का नहीं है, बल्कि सोनार बांग्ला के निर्माण का संकल्प है. हर बूथ पर भारी संख्या में भाजपा के लिए मतदान हो, ये संकल्प लेकर हमें निकलना है.

बाबा साहेब का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि बाबा साहेब के बनाए संविधान ने प्रत्येक भारतीय को वोट की आजादी दी है, लेकिन बंगाल में ममता दीदी, वोट करने की आपकी ताकत को छीनती रही हैं, लूटती रही हैं.

पिछले 10 साल में तृणमूल सरकार ने हर वो काम किया, जो यहां रोज़गार और स्वरोज़गार के अवसरों को रोकने वाला था.तृणमूल के वसूली गिरोहों, सिंडिकेट के कारण अनेक पुराने उद्योग बंद हो गए.यहां सिर्फ एक ही उद्योग चलने दिया गया है- माफिया उद्योग.उन्होंने कहा कि यहां का बच्चा बच्चा जानता है कि सुबर्णरेखा नदी और कंसवती नदी में अवैध खनन के तार कहां से जुड़े हैं ये यहां का बच्चा-बच्चा जानता है. बंगाल में बीजेपी सरकार आने के बाद, इन सभी पर सख्त कार्रवाई होगी, कानून का राज स्थापित किया जाएगा.

पीएम मोदी ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक पर हमला बोलते हुए कहा कि देश निरंतर सिंगल विंडो सिस्टम की तरफ बढ़ रहा है. लेकिन पश्चिम बंगाल में एक अलग तरह का सिंगल विंडो सिस्टम बना दिया गया है. ये सिंगल विंडो है- भाइपो विंडो. पश्चिम बंगाल में इस विंडो से गुज़रे बिना कुछ नहीं हो सकता.

बंगाल की जनता को केंद्रीय योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाने पर पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि अरे दीदी, आपको मोदी को क्रेडिट नहीं देना था, तो मत दीजिए. लेकिन, आपने गरीब के पेट पर लात क्यों मारी? आपने रेहड़ी-पटरी वालों के पेट पर लात क्यों मारी?शहरों में रेहड़ी-ठेला चलाने वाला गरीब पूछ रहा है कि उनको पीएम स्वनिधि के तहत आर्थिक मदद सही से क्यों नहीं मिली?

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें