1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 pm modi face of aasol poriborton saltora bjp candidate chandana bauri praise pm modi says prime minister respects every religion pwn

Bengal Chunav 2021: 'आसोल पोरिबोर्तन' के चेहरे चंदना बाउरी ने की प्रधानमंत्री की तारीफ, कहा-सभी का सम्मान करते हैं PM Modi

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चंदना बाउरी ने की प्रधानमंत्री की तारीफ, कहा-सभी का सम्मान करते हैं PM Modi
चंदना बाउरी ने की प्रधानमंत्री की तारीफ, कहा-सभी का सम्मान करते हैं PM Modi
Twitter

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए बांकुड़ा में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने बांकुड़ा के सालतोरा सीट की महिला उम्मीदवार चंदना बाउरी की तारीफ करते हुए कहा था की यह बंगाल के आसोल पोरिबोर्तन का चेहरा है. सालतोरा की बीजेपी उम्मीदवार चंदना बाउरी बेहद की गरीब परिवार से आती है. पति दिहाड़ी मजदूर है. साथ में वो भी मजदूरी का काम करती है.

मंच में पीएम मोदी द्वारा तारीफ किये जाने के बाद उत्साहित चंदना बाउरी ने कहा कि प्रधानमंत्री सभी धर्मों का सम्मान करते हैं पर ममता दीदी धर्म के आधार पर लोगों के बांटने का काम करती है. चंदना ने कहा कि प्रधानमंत्री सभी धर्म के लोगों को प्यार करते हैं पर ममता बनर्जी लोगों को बांटने का काम करती है.

ममता बनर्जी पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी राज्य में दुर्गा पूजा और सरस्वती पूजा करने पर भी प्रतिबंध लगाती है. जबकि दूसरी तरफ पीएम मोदी ने तीन तलाक पर कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं के लिए राहत पहुंचाने का कार्य किया गया है.

सालतोरा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्ची की उम्मीदवार चंदना बाउरी एक दिहाड़ी मजदूर की पत्नी हैं. बांकुड़ा में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने चार बार मंच से चंदना बाउरी का नाम लिया था. पीएम द्वारा नाम पुकारे जाने पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए चंदना ने कहा कि यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि खुद पीएम मोदी ने मंच से मेरा नाम लिया है. मेरे जैसी गरीब परिवार की सामान्य महिला के लिए यह बहुत बड़ी बात है.

मुझे गर्व हैं कि उन्होंने भारत की बेटी कहा , इसके लिए मैं उनका धन्यवाद करती हूं. चुनाव प्रचार के लिए पूछे जाने पर चंदना ने बताया कि चुनाव प्रचार के लिए जो भी खर्च हो रहा है वो दूसरे लोग सहयोग कर रहे हैं. कुछ लोगों ने खाने और कपड़े का इंतजाम किया है तो कुछ लोगों ने वाहन का इंतजाम किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनके पति उनका पूरा सहयोग करते हैं.

उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि पार्टी उनपर इतना विश्वास करेगी और उन्हें चुनाव लड़ने का मौका मिलेगा. टिकट की घोषणा होने से पहले उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं थी कि उनका चयन होगा. उन्होंने कहा बहुत लोगों ने कहा कि वो ऑनलाइन नोमिनेशन फाइल करें पर उन्हें लगता था कि वो यह नहीं कर पायेंगी इसलिए आगे नहीं बढ़ रही थी.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें