1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 paschim banga janata dal united will contest at several seats in west bengal election criticised chirag paswan party ljp nitish kumar will campaign for candidates mtj

Bengal Chunav 2021: नीतीश कुमार की पार्टी ने कोलकाता में भरी हुंकार, लोजपा पर कसा तंज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
संवाददाता सम्मेलन में जदयू पश्चिम बंग के चेयरमैन बबलू महतो व अन्य.
संवाददाता सम्मेलन में जदयू पश्चिम बंग के चेयरमैन बबलू महतो व अन्य.
Prabhat Khabar

कोलकाता : नीतीश कुमार की पार्टी ने बंगाल चुनाव 2021 से पहले हुंकार भरी है. कहा है कि किसी भी बड़ी पार्टी के सामने भीख नहीं मांगेंगे. बंगाल की जनता के हक में आवाज बुलंद करते रहेंगे. उत्तर बंगाल में अपने उम्मीदवार उतारेंगे और सीट भी जीतेंगे. उन्होंने बंगाल की हिंसक राजनीति की घोर निंदा की.

बुधवार को कोलकाता स्थित प्रेस क्लब में पश्चिम बंग जनता दल यूनाइटेड के चेयरमैन बबलू महतो ने कहा कि उनकी पार्टी अब पूरी गंभीरता से बंगाल में राजनीति करेगी. बंगाल की सभी 294 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा करने वाली चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) पर श्री महतो ने तंज कसा.

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगल जनता दल यूनाइटेड नीतीश कुमार एवं आरसीपी सिंह के दिशा-निर्देशन में पूरी शिद्दत के साथ सिद्धांतों की राजनीति करेगी, जनता-जनार्दन के हित की राजनीति करेगी. सिर्फ चुनावों में हवा-हवाई वादे करके पांच साल तक नदारद नहीं रहेगी. उनकी पार्टी लगातार जनता के बीच रहेगी.

श्री महतो ने कहा कि उनकी पार्टी इस बार बंगाल चुनाव में न केवल अपने उम्मीदवार उतारेगी, बल्कि जीत भी दर्ज करेगी. कहा कि वर्ष 2016 के बंगाल विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी ने उत्तर हावड़ा व दिनाजपुर से चुनाव लड़ा था. जनता का उसको भरपूर समर्थन मिला था. इस बार बाकायदा रणनीति के तहत मैदान में उतर रहे हैं.

किसी बड़ी पार्टी के साथ जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बंगाल और बिहार की राजनीति बिल्कुल अलग है. फिर भी यदि किसी बड़ी पार्टी को लगता है कि पश्चिम बंग जनता दल यूनाइटेड की उसे मदद चाहिए, तो उनकी पार्टी अपना और बंगाल की जनता के हित को ध्यान में रखकर उस पर विचार करेगी और आगे बढ़ेगी.

प्रचार करने बंगाल आयेंगे नीतीश कुमार

बबलू महतो ने कहा कि पश्चिम बंगाल में जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवारों का प्रचार करने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद आयेंगे. उन्होंने कहा कि जल्द ही उत्तर बंगाल में उनकी पार्टी का एक कार्यकर्ता सम्मेलन होगा, जिसके बाद उम्मीदवारों की घोषणा की जायेगी.

उत्तर कोलकाता से जंगलमहल तक करेंगे पदयात्रा

बबलू महतो ने कहा कि बंगाल में चुनाव से पहले उनकी पार्टी उत्तर कोलकाता से जंगलमहल तक पदयात्रा करेगी. इसमें मांग की जायेगी कि बंगाल की राजनीति को हिंसा से मुक्त किया जाये. बंगाल की जनता को हिंसा से मुक्ति दी जाये. हाल ही में पुलिस की कार्रवाई में घायल वामपंथी कार्यकर्ता की मौत की उन्होंने निंदा की.

ममता की मां किचेन की सराहना

बबलू महतो ने कहा कि सभी को आंदोलन करने का हक है. पुलिस की ऐसी बर्बर कार्रवाई का कोई समर्थन नहीं कर सकता. श्री महतो ने कहा कि महंगाई समेत जनता के तमाम मुद्दों पर उनकी पार्टी प्रदर्शन करेगी. आंदोलन करेगी. उन्होंने ममता बनर्जी के मां किचन योजना की तारीफ की. कहा कि जनता को राहत देने वाले किसी भी कदम का उनकी पार्टी स्वागत करेगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें