1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 on controversial comment by tmc leader sheikh alam to create four pakistan commission sends condolence notice pwn

Bengal Chunav 2021: चार पाकिस्तान बनाने के बयान पर बुरे फंसे TMC नेता शेख आलम, आयोग ने किया शोकॉज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चार पाकिस्तान बनाने के बयान पर बुरे फंसे TMC नेता शेख आलम
चार पाकिस्तान बनाने के बयान पर बुरे फंसे TMC नेता शेख आलम
Twitter

पानागढ़ (मुकेश तिवारी ): बीरभूम जिले के टीएमसी पार्टी अध्यक्ष अनुव्रत मंडल के विवाद और अटपटे बयान तो अक्सर मीडिया की सुर्खियों में रहते हैं . लेकिन इन दिनों नानूर के तृणमूल के एक नेता द्वारा दिए गए एक बयान को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. नानूर के तृणमूल नेता शेख आलम के इस बयान के बाद जिलेभर में जबरदस्त रूप से विवाद खड़ा होने लगा है.

निर्वाचन कमिशन के चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करते इस विवादित बयान को लेकर जोरदार रूप से चर्चा का बाजार गर्म है. घटना को लेकर हुए ट्वीट के बाद राजनीतिक दलों के नेताओं द्वारा किए गए शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने तृणमूल नेता शेख आलम को शोकॉज जारी किया है.

तृणमूल के नेता शेख आलम ने चुनावी रोड शो के दौरान विवादित बयान दिया था कि0 भारत के 30% मुसलमानों को एकत्र कर दिया जाए तो देश में 4 पाकिस्तान तैयार हो जाएंगे. मुसलमानों को कोई कम ना आंके. मुसलमान राजनीतिक दिशा बदल सकते हैं.

बयान को लेकर जिले के निर्वाचन कमिशन अधिकारी डीएम ने तृणमूल के इस नेता को विवादित बयान को लेकर शोकॉज जारी किया है. तथा इस पर उन्हें अविलंब कारण बताने को कहा है. इस बयान को लेकर स्पष्टीकरण मांगा गया है. इस नोटिस के मिलने के साथ ही तृणमूल नेता ने चुप्पी साध ली है.

बताया जाता है कि शेख आलम ने इस विवादित बयान को लेकर ट्वीट भी किया था. इसके बाद ही यह विवादित बयान तेजी के साथ फैलने लगा. बताया जाता है कि नोटिस मिलने के बाद से शेख आलम जिला निर्वाचन अधिकारी को एक पत्र लिख कर तैयार किया है. सूत्र के अनुसार उन्होंने अपने विवादित बयान को लेकर माफी मांगने कोशिश की है.

पत्र को आज शाम जिला निर्वाचन अधिकारी जिला शासक को प्रेषित करेंगे. बताया जाता है कि मीडिया द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में शेख आलम ने कहा कि हमसे भूल हो गई है. जीभ फिसलने से बयान गड़बड़ हो गया. वह भाजपा द्वारा दिए जा रहे मुसलमानों के बयानों के आधार पर बोलना चाह रहे थे कि यदि देश के 30% मुसलमानों को देश से बाहर निकाल दिया जाएगा तो चार पाकिस्तान तैयार हो जाएंगे.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें