1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 nandigram witnessed grand political show last day of election campaign for second phase elections amit shah and mamata banerjee road show news pwn

Bengal Chunav 2021: दूसरे चरण के प्रचार अभियान के अंतिम दिन नंदीग्राम में हुआ 'ग्रैंड पॉलिटिकल शो', जम कर हुई बयानबाजी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दूसरे चरण के प्रचार अभियान के अंतिम दिन नंदीग्राम में हुआ 'ग्रैंड पॉलिटिकल शो'
दूसरे चरण के प्रचार अभियान के अंतिम दिन नंदीग्राम में हुआ 'ग्रैंड पॉलिटिकल शो'
Twitter

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार के अंतिम दिन जमकर प्रचार किया गया. ममता बनर्जी, अमित शाह, मिथुन चक्रवर्ती, शुभेंदु अधिकारी, अभिषेक बनर्जी सभी दिन भर प्रचार अभियान में जुटे रहे. दूसरे चरण का चुनाव इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसी चरण में नंदीग्राम विधानसभा सीट के लिए वोट डाले जाएंगे. ममता बनर्जी के इस सीट से चुनाव लड़ने के फैसले के बाद से ही यह सीट काफी हाईप्रोफाइल सीट मानी जा रही है.

बंगाल चुनाव की सबसे हॉट सीट नंदीग्राम में मंगलवार को ग्रैंड पॉलिटिकल शो देखने के लिए मिला. जहां बीजेपी के बड़े चेहरे अमित शाह और टीएमसी का बड़ा चेहता ममता बनर्जी आमने-सामने हुए. बंगाल चुनाव में नंदीग्राम सीट एक सीट बन गयी है जहां प्रश्न राजनीतिक जीत हार का नहीं, प्रतिष्ठा का है. क्योंकि यहां कि जनता बंगाल का अगला सीएम चुनेगी.

इसलिए प्रचार अभियान में भी भारतीय जनता पार्टी और तृममूल का पूरा फोकस नंदीग्राम पर रहा. ममता बनर्जी ने यहां व्हीलचेयर पर बैठकर रोड शो किया तो अमित शाह ने ट्रक के ऊपर से रोड शो किया. फिर शाम में फिल्म स्टार मिथुन चक्रवर्ती की एंट्री हुई. उन्होंने भी नंदीग्राम में रोड शो किया.

अंतिम दिन इस सीट पर जमकर बयानबाजी भी हुई. अमित शाह ने ममता बनर्जी पर आरोप लगाते हुए कहा कि ममता दीदी महलिाओं के हित की बात करती है लेकिन उनके राज्य में महिलाएं सुरक्षित नहीं है. जहां वो हैं वहां से पांच किलोमीटर की दूरी में महिला के साथ दुष्कर्म हो जाता है. तो बाकि राज्य में महिलाओं की क्या स्थिति होगी. उनके राज्य में एक वृद्ध महिला को इतना पीटा जाता है कि उनकी मौत हो गयी. फिर ममता बनर्जी यह कैसे कह सकतीं हैं‍ उनके राज्य में महिलाएं सुरक्षित हैं.

इसके अलावा अमित शाह ने नंदीग्राम से बीजेपी प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी की जीत का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि बंगाल में असली परिवर्तन उसी दिन होगा जब दीदी बंगाल से जाएगी. इसके साथ ही अमित शाह ने कहा की वादे से मुकरने वाले नेताओं को जनता इस बार सबक सिखाएगी.

वहीं ममता बनर्जी ने कहा कि अगर कोई अभी आपके सिर पर लाठी मार रहा है तो भी आप इसे खा लें. मैं चुनाव के बाद सबका हिसाब कर दूंगी. ममता ने आगे कहा कि आप सभी लोग इस मुश्किल समय में धैर्य के साथ काम करें.

ममता बनर्जी ने रोड शो खत्म होने के बाद कहा कि आज केंद्रीय बल मोदी सरकार के प्रभाव में काम कर रही है. यहां पर बंगाल पुलिस का अपमान किया जा रहा है. पुलिस के लोगों को बेवजह इधर से उधर किया जा रहा है. इतना ही नहीं, मेरे कार्यकर्ताओं को मारा जा रहा है. लेकिन मैं आप सबसे कहना चाहती हूं कि आप सब वोटिंग तक कोई जबावी कार्रवाई न करें.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें