1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 murarai mla abdur rahman liton died of coronavirus infection covid 19 killed two candidates of rsp and congress before bengal election 2021 mtj

Coronavirus Pandemic in Bengal: कांग्रेस, आरएसपी उम्मीदवार के बाद अब तृणमूल कांग्रेस के विधायक अब्दुल रहमान की कोरोना से मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चुनाव के दौरान तृणमूल के नेता की कोरोना से मौत
चुनाव के दौरान तृणमूल के नेता की कोरोना से मौत
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के दो उम्मीदवारों के बाद अब बंगाल के एक निवर्तमान विधायक की कोरोना से मौत हो गयी है. पांचवें चरण की वोटिंग के दिन शनिवार (17 अप्रैल) को बीरभूम जिला के मुराराई विधानसभा के विधायक अब्दुर रहमान (लिटन) की मौत हो गयी. वह कोरोना वायरस से संक्रमित थे.

अब्दुल रहमान (लिटन) ने शनिवार को एक अस्पताल में आखिरी सांस ली. 63 वर्षीय अब्दुल रहमान पिछले कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती थे. पिछले दिनों उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी. कोरोना की वजह से ही पिछले दिनों मुर्शिदाबाद जिला के शमशेरगंज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस उम्मीदवार रेजाउल हक की गुरुवार को मौत हो गयी थी.

शुक्रवार की सुबह मुर्शिदाबाद जिला के ही जंगीपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) के उम्मीदवार प्रदीप कुमार नंदी (73) की मौत हो गयी. थोड़ी देर पहले चुनाव आयोग ने जंगीपुर में 26 अप्रैल को होने वाले मतदान को रद्द करने का फैसला किया था.

कोरोना की वजह से कट गया था लिटन का टिकट

अब्दुल रहमान को तृणमूल कांग्रेस ने मुराराई विधानसभा क्षेत्र से फिर से उम्मीदवार बनाया था, लेकिन, कोरोना से संक्रमित होने की वजह से उनकी जगह किसी और को टिकट दिया गया. शनिवार सुबह कोलकाता के एक निजी अस्पताल में अब्दुल रहमान (लिटन) का निधन हो गया.

अब भी चार उम्मीदवार कोरोना से संक्रमित

उल्लेखनीय है कि 24 घंटे के भीतर कोरोना से बंगाल में 26 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बाद पश्चिम बंगाल में कोरोनावायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 10,506 हो गयी है. बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ रहे 4 उम्मीदवार ऐसे हैं, जो कोरोना की चपेट में हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें