1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 mamata vs mayawati behenji against didi in bengal elections bsp decided on 220 seats for candidates pwn

Mamata vs Mayawati: बंगाल चुनाव में अब 'दीदी' के खिलाफ 'बहनजी', 220 सीटों पर बीएसपी ने तय किया उम्मीदवारों का नाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल चुनाव में अब दीदी के खिलाफ बहनजी
बंगाल चुनाव में अब दीदी के खिलाफ बहनजी
Twitter

पश्चिम बंगाल चुनाव में इस बार दीदी को कड़ी टक्कर देने के लिए बहनजी भी मैदान में उतर रही है. चुनावी मैदान में उतरने के लिए बीएसपी ने पूरी तैयारी कर ली है. मायावती की पार्टी ने सूबे के 294 विधानसभा सीटों में से 220 सीटों पर अपने उम्मीदवार तय कर दिये हैं. 220 सीटों पर उम्मीदवार तय करके बहन जी ने साफ कर दिया है कि वो बंगाल चुनाव में पीछे नहीं रहने वाली हैं.

फिलहाल मायावती दिल्ली से बंगाल की सियासत पर नजर रख रही है. साथ ही खबर यह भी है कि मायावती 11 अप्रैल को बंगाल दौरें पर आ सकती हैं. इस दौरान वो अपने उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभाएं कर सकती हैं. बीएसपी बंगाल के के प्रदेश अध्यक्ष बालीकरण कोरी की माने तो मायावती इस चुनाव को काफी गंभीरता से ले रही हैं. साथ ही पार्टी पदाधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश भी दे रही है.

बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचार का जिम्मा संभालने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री धर्मवीर सिंह अशोक को दिया है, उन्हें बंगाल का कोर्टडिनेटर बनाया गया है जो फिलहाल अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं. बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि उनकी पार्टी का एक ही एजेंडा है, बंगाल का विकास.

उन्होंने कहा कि राज्य में एसटी एसी वोटर्स काफी संख्या में हैं. उन वोटर्स को हम टार्गेट कर रहे हैं . उनके पास जाकर हम अपनी बात रखेंगे. बंगाल में अब हमारा संगठन काफी मजबूत हो गया है और काफी संख्या में यहां हमारे कार्यकर्ता भी हैं. इस बार के विधानसभा में हम सीटें जीत कर बीएसपी अपनी उपस्थिति दर्ज करायेगी.

पार्टी सूत्रों की मानें तो पहले भी तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी से चुनाव पूर्व गठबंधन को लेकर बीएसपी की बातचीत हुई थी. बातचीत के बाद ममता बनर्जी बीएसपी के लिए तीन सीट छोड़ने के लिए तैयार भी हो गयी थी. पर किन्हीं कारणो के चलते बात नहीं बन पायी. इसके बाद मायावती ने फैसला किया कि बीएसपी अपने बूते बंगाल में चुनाव लड़ेगी.

कोलकाता पोर्ट सीट से बीएसपी के उम्मीदवार सरफराज खान बताते हैं कि बंगाल में एसटी वोटर्स की संख्या 35 फीसदी है. इस इसमें मुस्लिम वोटर्स भी हैं, इसलिए बंगाल में अब हम वोटकटवा पार्टी नहीं है जबकि किसी भी पार्टी को कड़ी टक्कर देने के स्थिति में हैं. सरफराज खान बंगाल सरकार के शहरी विकास मंत्री और टीएमसी उम्मीदवार फिरहाद हकीम के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में बीएसपी ने बंगाल की सभी 42 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें