1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 mamata banerjee to go supreme court after election results to demand free and fair election is tmc losing the elections pwn

चुनाव के बाद सुप्रीम कोर्ट जाकर निष्पक्ष चुनाव की मांग करूंगी, जानें ममता बनर्जी के इस बयान के मायने

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चुनाव के बाद सुप्रीम कोर्ट जाकर निष्पक्ष चुनाव की मांग करूंगी, जानें ममता बनर्जी के इस बयान के मायने
चुनाव के बाद सुप्रीम कोर्ट जाकर निष्पक्ष चुनाव की मांग करूंगी, जानें ममता बनर्जी के इस बयान के मायने
PTI

ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि वो चुनाव के बाद सुप्रीम कोर्ट जाएगी और निष्पक्ष चुनाव की मांग करेगी. अब सवाल यह है कि क्या ममता बनर्जी चुनाव हार चुकीं है या फिर चुनाव से पहले हार मान चुकी हैं क्योंकि बीरभूम के बोलपुर में उन्होंने जो कहा उसका इशारा इसी ओर जा रहा है. ममता बनर्जी ने कहा कि चुनाव के बाद वो सुप्रीम जाएगी और निष्पक्ष चुनाव की मांग करेंगी. अब ममता बनर्जी के इस बयान के मायने क्या हो सकते हैं आप ही समझ सकते हैं क्योंकि चुनाव जीतने वाली पार्टी सुप्रीम कोर्ट जाकर निष्पक्ष चुनाव की मांग कभी नहीं करेंगी.

ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर भी जबरदस्त हमला बोला उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग वही कर रहा है जैसा बीजेपी बोल रही है. आज तक चुनाव आयोग ने जितने फैसले लिए हैं वह सिर्फ बीजेपी के कहने पर लिए हैं. चुनाव में गड़बड़ी को लेकर टीएमसी ने चुनाव आयोग के पास जितनी भी शिकायते कि गयी है उनपर आयोग की तरफ से अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी है. ममता बनर्जी ने कहा कि सिर्फ बीजेपी के शिकायतों पर ही आयोग कार्रवाई करती है.

ममता बनर्जी के पुलिस ऑब्जर्वर पर भी गंभीर आरोप लगाये हैं. ममता बनर्जी ने पुलिस ऑब्जर्वर के चैट का खुलासा करते हुए कहा कि उनके चैट से कई जानकारी मिली है. इसके मुताबिक सिर्फ टीएमसी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है. चैट का हवाला देते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि चुनाव से पहले ही टीएमसी कार्यकर्ताओं को नजरबंद किया जा रहा है. उन्हे डराया जा रहा है. सेंट्रल फोर्सेस को गोली मारने का आदेश दिया जा रहा है.

राज्य में बढ़ रहे कोरोना मामलो को लेकर भी उन्होंने बीजेपी, चुनाव आयोग और सेंट्रल फोर्सेस पर निशाना साधा. ममता बनर्जी ने कहा का चुनाव से पहले बंगाल में कोरोना के केस बेहद कम आ रहे थे. पर जब से सेंट्रल फोर्स बंगाल आयी तब से संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. वो घूम घूम कर चुनाव करा रहे हैं और कोरोना फैला रहे हैं. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि सीएपीएफ के जवानों का कोरोना टेस्ट नहीं कराया जा रहा है. ममता बनर्जी ने आगे कहा कि बार बार चुनावों को एक फेज में कराने की उनकी मांग नहीं सुनी गयी और आज कोरोना के कारण हालात गंभीर हो गये हैं.

उन्होंने कहा की पहले अपने देश में दवा देने के बावजूद दूसरे देशों में वैक्सीन सप्लाई कर रहे हैं. आज बंगाल में दवा, वैक्सीन और बेड कमी हो गयी है. जबकी बीजेपी ने ही बाहरी लोगों को यहां बुलाया और यहां सक्रमण के मामले बढ़े.

कार्यक्रम में संबोधित करते हुए फिर ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी 70 विधानसभा सीट से अधिक नहीं जीत पायेगी. अब इसे क्या समझा जाये. क्योंकि पहले खुद दीदी ने कहा कि वो चुनाव के बाद सुप्रीम कोर्ट जाएगी और निष्पक्ष चुनाव की मांग करेगी. फिर खुद ही अपनी जीत का दावा भी कर रही है. बहरहाल अभी दो चरण का चुनाव बाकी है. इस बीच दावे और वादे जारी है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें