1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 mamata banerjee in trouble bjp lodged fir against tmc chief at nandigram for violation of 144 during second phase voting mtj

Bengal Chunav 2021: नंदीग्राम में वोटिंग के बाद बढ़ी TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी की मुश्किलें, BJP ने उठाया यह कदम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
1 अप्रैल को नंदीग्राम में समर्थकों के साथ निकलीं ममता बनर्जी
1 अप्रैल को नंदीग्राम में समर्थकों के साथ निकलीं ममता बनर्जी
PTI

कोलकाता : बंगाल चुनाव के बीच प्रदेश की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बंगाल प्रदेश इकाई ने ममता बनर्जी के खिलाफ नंदीग्राम में धारा 144 के उल्लंघन का केस दर्ज करा दिया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य कार्यकारिणी के सदस्य शिशिर बाजोरिया ने यह जानकारी दी है.

श्री बाजोरिया ने शुक्रवार को बताया कि नंदीग्राम में मतदान के दौरान ममता बनर्जी एक मतदान केंद्र के अंदर जाकर दो घंटे तक बैठ गयीं थीं. इतना ही नहीं, वोटिंग वाले दिन पूरे क्षेत्र में धारा 144 लागू होने के बावजूद वह व्हीलचेयर पर बैठकर सड़कों पर निकलीं. उनके साथ सैकड़ों लोगों की भीड़ थी.

भाजपा नेता ने कहा कि ममता बनर्जी ने इतनी भारी भीड़ के साथ धारा 144 का उल्लंघन करते हुए चुनाव वाले दिन क्षेत्र में प्रचार किया. मुख्यमंत्री ने जो कुछ बी किया, वह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन तो है ही, धारा 144 का भी उल्लंघन है. चुनाव आयोग के पास इससे संबंधित शिकायत दर्ज करा दी गयी थी. अब पुलिस के पास भी लिखित शिकायत की गयी है.

शिशिर बाजोरिया ने कहा कि मुख्यमंत्री सरेआम सेंट्रल फोर्स के जवानों पर बिना किसी सबूत के गंभीर आरोप लगा रही हैं. इसकी वजह से मतदान वाले क्षेत्रों में सेंट्रल फोर्स के कर्मचारियों पर हमले हो सकते हैं. भाजपा नेता ने बताया कि ममता बनर्जी और उनकी पार्टी सब कुछ सोच समझकर कर रही है, ताकि केंद्रीय बलों के जवानों को निशाना बनाया जा सके.

शिशिर बाजोरिया ने बताया कि यह सब कुछ हिंसा फैलाने की कोशिश का हिस्सा है. भारतीय जनता पार्टी तृणमूल सुप्रीमो की इस साजिश के खिलाफ चुनाव आयोग के पास एक बार फिर शिकायत दर्ज कराने के लिए जायेगी. उल्लेखनीय है कि एक अप्रैल को बंगाल में दूसरे चरण की वोटिंग थी. उस दिन ममता बनर्जी अपने निर्वाचन क्षेत्र नंदीग्राम के बोयाल में 7 नंबर बूथ पर दो घंटे तक बैठ गयीं थीं.

जब तक ममता बनर्जी बोयाल के 7 नंबर बूथ पर बैठी रहीं, तृणमूल और भाजपा के कार्यकर्ता आमने-सामने रहे. चुनाव आयोग के निर्देश पर बोयाल में बड़े पैमाने पर सुरक्षा बलों को भेजा गया. मुख्यमंत्री ने यहीं से राज्यपाल और चुनाव से जुड़े अधिकारियों से बात की. दो घंटे के बाद ममता बनर्जी वहां से हटीं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें