1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 latest update mamata banerjee party leader anubrata mondal khela hobe slogan eci take action on trinmool congress district president wb election news in hindi avh

Bengal Chunav 2021 : खेला होबे बोलना पड़ गया भारी? Mamata Banerjee की पार्टी के इस दिग्गज नेता पर कार्रवाई की तैयारी में चुनाव आयोग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
anubrata mondal
anubrata mondal
फेसबुक

Bengal Chunav 2021 : तृणमूल कांग्रेस के बयानवीर नेता व बीरभूम के पार्टी अध्यक्ष अणुव्रत मंडल पर निर्वाचन आयोग फिर लगाम कस सकता है. बोलपुर में पार्टी की एक सभा के मंच से दिये उनके भाषण का वीडियो चुनाव आयोग ने रिकॉर्ड किया है. जानकारी के अनुसार, एक बार फिर श्री मंडल ने विवादित बयान देते हुए कहा, खेला होबे (khela hobe), वोटो होबे. डाक्तार रा इंजेक्शन देबेन, सबार वोट कोरिये देबेन. अर्थात खेल होगा, वोट भी होगा. डॉक्टर सबको इंजेक्शन लगायेंगे और सबका मतदान करवा देंगे.

बताया जा रहा है कि भाषण के इस अंश को आयोग ने गंभीरता से लिया है और इस पर उनके खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है. ध्यान रहे कि पिछले आम चुनाव के दौरान भी विवादित बयान देने वाले अणुव्रत को उनके घर में नजरबंद कर दिया गया था. अनुव्रत मंडल वर्तमान में पार्टी में जिलाध्यक्ष हैं.

इधर, राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा (bjp) नेताओं का प्रतिनिधिमंडल आचार संहिता लागू होने के दूसरे दिन शनिवार को राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) आरिज आफताब से मुलाकात की. उन्होंने सीईओ को ज्ञापन सौंपा. राज्यसभा के सांसद सपन दास गुप्ता के नेतृत्व में सांसद अर्जुन सिंह, शिशिर बाजोरिया और सब्यसाची दत्ता ने सीईओ से मुलाकात की.

इस विषय में सांसद सपन दास गुप्ता ने बताया, हम चाहते हैं कि बंगाल में शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव हो, पर कोलकाता पुलिस के कुछ कर्मचारी चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं सांसद सपन दास गुप्ता ने बताया, हम उक्त पुलिसकर्मियों की शिकायत कोलकाता पुलिस के आयुक्त से करना चाहते हैं. इसके लिए हम सीपी से मिलना चाह रहे हैं. सीपी का ऑपाइंटमेंट नहीं मिल रहा है. ऐसे में बाध्य होकर राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) से उक्त पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गयी है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें