1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 latest news in nandigram mamata banerjee party tmc accused amid voting house arrest made to our agent at this booth in nandigram avh

WB Election 2021 : वोटिंग के बीच ममता बनर्जी की पार्टी TMC का आरोप, नंदीग्राम के इस बूथ पर हमारे एजेंट को बनाया गया बंधक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
mamata banerjee
mamata banerjee
facebook

Bengal Chunav 2021 : पश्चिम बंगाल में चार जिलों की 30 सीटों पर दूसरे चरण का मतदान जारी है. इसी बीच सत्ताधारी दल टीएमसी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के लोगों द्वारा उनके समर्थकों को वोट नहीं डालने दिया जा रहा है. टीएमसी ने नंदीग्राम के एक बूथ पर एजेंट के भी बंधक बनाने का आरोप लगाया है. पार्टी ने कहा है कि बीजेपी के लोग उनके एजेंट को नजरबंद कर दिया है.

मतदान के बीच टीएमसी ने शिकायत करते हुए कहा है कि नंदीग्राम के बूथ संख्या-105 पर बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा उनके एजेंट को नजरबंद कर दिया गया है. टीएमसी ने आगे आरोप लगाया है कि नंदीग्राम के बूथ-248 पर बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा वोटिंग नहीं करनेे दी जा रही है.

पार्टी ने आरोप में कहा है कि नंदीग्राम के बिरुलिया अंचल में 131 नंबर बूथ और गोकुलनगर अंचल के 247 एवं 248 नंबर बूथ पर भाजपा ने कब्जा कर लिया है. लोगों को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है, जबकि बांकुड़ा जिला के इंडास विधानसभा क्षेत्र के 12 नंबर बूथ पर सीआरपीएफ के जवान उनके एजेंटो को बूथ में दाखिल नहीं होने दे रहा है.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में गुरुवार (1 अप्रैल 2021) को पूर्वी मेदिनीपुर की हाइ-प्रोफाइल सीट नंदीग्राम समेत चार जिलों (पूर्वी मेदिनीपुर, पश्चिमी मेदिनीपुर, बांकुड़ा और दक्षिण 24 परगना) की 30 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. 76 लाख मतदाता 171 उम्मीदवारों की किस्मत तय करेंगे. इस बार नंदीग्राम सीट पर ममता के मुकाबले शुभेंदु अधिकारी चुनावी मैदान में है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें