1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 first phase voting ends on 30 seats of 5 districts voting percentage stands at least 80 percent know about latest updates abk

पहले चरण की वोटिंग संपन्न, सालतोड़ा में सबसे अधिक 82.42 प्रतिशत मतदान, कई इलाकों में छिटपुट हिंसा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पहले चरण की वोटिंग संपन्न, साततोड़ा में सबसे अधिक 82.42 प्रतिशत मतदान,
पहले चरण की वोटिंग संपन्न, साततोड़ा में सबसे अधिक 82.42 प्रतिशत मतदान,
प्रभात खबर

Bengal Chunav 2021: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग शनिवार को संपन्न हो गई. पहले चरण में राज्य की 5 जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर सुबह 7.00 बजे से शाम 6.30 बजे तक वोटिंग हुई. इस दौरान छिटपुट हिंसा की घटनाएं भी सामने आईं. कांथी में शुभेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी के ड्राइवर पर हमला किया गया. दूसरी तरफ कई इलाकों से भी बीजेपी और टीएमसी के बीच झड़प की खबरें सामने आती रहीं. पहले चरण में 30 सीटों पर 191 कैंडिडेट्स भाग्य आजमा रहे हैं. उनकी किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है. अब, सभी की नजरें बाकी चरणों पर टिकी है.

टीएमसी के आरोप को आयोग ने किया खारिज

चुनाव आयोग के मुताबिक सभी विधान सभा क्षेत्रों में करीब 80 फीसदी मतदान हुए हैं. पहले चरण की वोटिंग संपन्न होने के बाद बीजेपी ने मतदान पर खुशी जताई. दूसरी तरफ टीएमसी ने मतदान को लेकर चिंता जताई है. वहीं, केंद्रीय सुरक्षा बलों पर पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप भी लगाया. वोटिंग संपन्न होने के बाद राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी आरिज आफताब ने केंद्रीय वाहिनी पर पक्षपात के आरोप को खारिज कर दिया. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मतदान के प्रतिशत पर खुशी जताई.

किस जिले में कितने फीसदी मतदान की खबर

बांकुड़ा:- 80.03 फीसदी

झारग्राम:- 80.55 फीसदी

पश्चिम मेदिनीपुर:- 80.16 फीसदी

पूर्व मेदिनीपुर:- 82.42 फीसदी

पुरुलिया:- 77.13 फीसदी

(शाम 6.00 बजे तक का डाटा)

पहले चरण के बाद दूसरे चरण पर टिकी निगाहें

चुनाव आयोग के मुताबिक सबसे ज्यादा वोटिंग का 85.25 प्रतिशत बांकुड़ा जिले के सालतोड़ा विधानसभा में हुई. पूर्व मेदिनीपुर के खिजुरी में 84.43 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट दिया. दक्षिण कांथी में 83.76 फीसदी वोटिंग रहा. पहले चरण की वोटिंग के प्रतिशत की सही जानकारी देर रात तक मिलने की बात कही जा रही है. पश्चिम बंगाल चुनाव के पहले चरण के बाद अब एक अप्रैल को दूसरे चरण के मतदान पर नजर टिकी है. दूसरे चरण में पश्चिम बंगाल के हॉटसीट नंदीग्राम पर वोटिंग होगी. यहां से टीएमसी सुप्रीमो और सीएम ममता बनर्जी से बीजेपी के दिग्गज नेता शुभेंदु अधिकारी का मुकाबला है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें