1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 election commission issues notice to bjp sayantanu basu over his inflammatory statement regarding sitalkuchi incident pwn

Bengal chunav 2021: शोले फिल्म का डायलॉग देकर बुरे फंसे बीजेपी नेता सायंतन बसु, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शोले फिल्म का डायलोग देकर बुरे फंसे बीजेपी नेता सायंतन बसु, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस
शोले फिल्म का डायलोग देकर बुरे फंसे बीजेपी नेता सायंतन बसु, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस
File Photo

बीजेपी के प्रदेश महासचिव सायंतन बसु को चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा है. सायंतन बसु को उनके "भड़काऊ बयान" पर नोटिस जारी किया, जो उत्तर 24 परगना के बारानगर में एक रैली में दिया था. चुनाव आयोग ने 24 घंटे के अंदर बीजेपी नेता से इस मामले में अपना रूख स्पष्ट करने के लिए कहा है.

चुनाव आयोग की तरफ से भेजे गये नोटिस के मुताबिक बारानगर के उत्तर 24 परगना में एक रैली को संबोधित करते हुए सायंतन बसु ने कहा था कि, मैं सायंतन बसु यह बोल रहा हूं कि आप ज्यादा खेला करने की कोशिश मत करिये. वरना हम फिर से शीतलकुची का खेल खेलेंगे. सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने आगे कहा था कि, उन्होंने 18 वर्ष के आंनद बर्मन की हत्या कर दी जो पहली बार वोट देने गया था.

वह बीजेपी शक्ति प्रमुख का भाई था. पर इसके बाद हमें ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा. उनके चार लोगों को जन्नत मिल गयी. साथ ही सायंतन ने शोले फिल्म के डायलोग का जिक्र करते हुए कहा था कि तुम एक मारोगे इसके बदले हम चार मारेंगे. सीतलकुची में यह घटना सच हुई. उन्होंने हमारे एक को मारा, उनके चार मरे.

चुनाव आयोग ने माना है कि सायंतन बसु का रैली में दिया गया बयान भड़काऊ था. यह चुनावी आदर्श आसार संहित का उल्लंघन था. इसलिए सायंतन बसु से 24 घंटे के अंदर आयोग ने जवाब मांगा है. साथ ही कहा है कि इस बयान पर अपना रूख स्पष्ट करें. अगर 24 घंटे के अंदर जवाब नहीं मिलता है आयोग अपना फैसला लेने के लिए स्वतंत्र होगी.

गौरतलब है कि इससे पहले चुनाव आयोग ने सख्त कार्रवाई करते हुए टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी को 24 घंटे के लिए बैनकर दिया. 24 घंटे तक उनके चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी थी. ममता बनर्जी के मुस्लिमों को एकजुट होने वाला बयान दिया था जिसे लेकर चुनाव आयोग ने उनके खिलाफ कार्रवाई की थी. वहीं बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी को भी चुनाव आयोग ने मिनी पाकिस्तान वाले बयान पर नोटिस थमाया था और चेतावनी देते हुए कहा था कि शुभेंदु अधिकारी यह सुनिश्चित करें की आगे वो ऐसा बयान नहीं देंगे.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें