1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 election commission bans bjp sayantan basu and tmc sujata mondal for 24 hours for violating model code of conduct in assembly elections pwn

TMC की सुजाता मंडल और BJP के सायंतन के खिलाफ आयोग सख्त, चुनाव प्रचार पर 24 घंटे का बैन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
TMC की सुजाता मंडल और BJP के सायंतन के खिलाफ आयोग सख्त, चुनाव प्रचार पर 24 घंटे का बैन
TMC की सुजाता मंडल और BJP के सायंतन के खिलाफ आयोग सख्त, चुनाव प्रचार पर 24 घंटे का बैन
Twitter

कोलकाता : राज्य में पांचवें चरण का चुनाव संपन्न हो चुका है. इस चुनावी सरगर्मियों के बीच चुनाव आयोग ने तृणमूल की उम्मीदवार सुजाता मंडल और भाजपा नेता सायंतन बसु पर 24 घंटे का बैन लगाया है. चुनाव आयोग से प्राप्त जानकारी के अनुसार अनुसूचित जाति के खिलाफ टिप्पणीकरने के मामले में तृणमूल नेता सुजाता मंडल खां पर चुनाव आयोग ने 24 घंटे का प्रतिबंध लगाया है. इस दौरान सुजाता किसी भी तृणमूल उम्मीदवार की चुनावी सभा और रैलियों में हिस्सा नहीं ले सकेंगी.

सुजाता मंडल ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा था कि अनुसूचित जाति के लोग भिखारी हैं. इसके बाद भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने सुजाता के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की थी. आयोग ने भाजपा के प्रतिनिधिमंडल से शिकायत मिलने के बाद तृणमूल की इस उम्मीदवार और स्टार प्रचारक को नोटिस दिया था. आयोग के बैन के फैसले के बाद सुजाता 18 अप्रैल शाम सात से 19 अप्रैल शाम सात बजे तक किसी चुनावी सभा और प्रचार में हिस्सा नहीं ले सकेंगी.गौरतलब है कि इस मामले में आयोग ने सुजाता से जवाब मांगा था. पर सुजाता मंडल के जवाब से आयोग संतुष्ट नहीं हैं, इसलिए आयोग ने प्रतिबंध लगाया है.

उधर, भड़काऊ भाषण देने के आरोप में चुनाव आयोग ने सायंतन बसु को चुनाव प्रचार करने से 24 घंटे के लिए प्रतिबंधित कर दिया है. इससे पहले, चुनाव आयोग ने उनसे 24 घंटे के भीतर जवाब देने को कहा था. चुनाव आयोग ने कहा था कि सायंतन बसु ने अपने भाषण में जनता को धमकाने का प्रयास किया है, जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है.

इसलिए उनके खिलाफ आयोग ने यह कदम उठाया है. इससे पहले गुरुवार को आयोग ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के प्रचार पर 24 घंटे का प्रतिबंध लगा दिया था. आदर्श आचार संहिता के तहत उन पर कार्रवाई हुई थी. आयोग के बैन के बाद सायंतन बसु 18 अप्रैल की शाम सात बजे से 19 अप्रैल की शाम सात बजे तक चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें