1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 election commission bans bengal bjp state president dilip ghosh violation of model code of conduct in sitalkuchi incident pwn

Bengal Chunav 2021: चुनाव आयोग ने BJP नेता दिलीप घोष को 24 घंटे के लिए किया बैन, शीतलकुची मामले पर दिया था बयान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चुनाव आयोग ने BJP नेता दिलीप घोष को 24 घंटे के लिए किया बैन, शीतलकुची मामले पर दिया था बयान
चुनाव आयोग ने BJP नेता दिलीप घोष को 24 घंटे के लिए किया बैन, शीतलकुची मामले पर दिया था बयान
Twitter

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष को चुनाव आयोग ने 24 घंटे के लिए बैन कर दिया है. 24 घंटे तक वो चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे. शीतलकुची मामले में दिलीप घोष के दिये गये बयान को लेकर उनके खिलाफ चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई की है. आयोग के बैन के बाृद दिलीप घोष 15 अप्रैल (गुरुवार) की शाम सात बजे से 16 अप्रैल (शुक्रवार) शाम सात बजे तक किसी भी तरह का चुनाव प्रचार नहीं कर सकते हैं.

बंगाल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने शीतलकुची मामले पर बयान देते हुए एक चुनावी सभा में कहा था कि कूच बिहार जैसी हत्याएं हो सकती हैं यदि शीतलकुची के शरारती लड़के फिर से कानून अपने हाथ में लेने की कोशिश करेंगे. बता दें कि शीतलकुची चुनाव के दौरान हुई हिंसा में सुरक्षाबलों की फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गयी थी.

बता दें कि कूचबिहार के शीतलकुची में चुनाव के दौरान हुई हिंसा में हुई सुरक्षाबलों की फायरिंग के दौरान चार लोगों की मौत हो गयी थी. इसे लेकर 11 अप्रैल को बारानगर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि कूच बिहार जैसी हत्याएं फिर से हो सकती है अगर शीतलकुची जैसे शरारती लड़के कानून को अपने हाथ में लेने की कोशिश करेंगे.

बीजेपी के प्रदेश महासचिव सायंतन बसु को चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा है. सायंतन बसु को उनके "भड़काऊ बयान" पर नोटिस जारी किया, जो उत्तर 24 परगना के बारानगर में एक रैली में दिया था. चुनाव आयोग ने 24 घंटे के अंदर बीजेपी नेता से इस मामले में अपना रूख स्पष्ट करने के लिए कहा है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें