1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 double blow for mamata banerjee lok sabha member of trinamool congress dibyendu adhikari may resign after tmc rajya sabha member dinesh trivedi mtj

ममता को डबल झटका! दिनेश त्रिवेदी के बाद तृणमूल के ये लोकसभा सांसद भी दे सकते हैं इस्तीफा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफा के बाद दिल्ली रवाना हुए तृणमूल सांसद दिव्येंदु अधिकारी.
दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफा के बाद दिल्ली रवाना हुए तृणमूल सांसद दिव्येंदु अधिकारी.
Prabhat Khabar

कांथी (रंजन माइती) : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को राज्यसभा सांसद दिनेश त्रिवेदी के बाद लोकसभा के भी एक सांसद जल्द ही झटका दे सकते हैं. ये सांसद शुक्रवार को ही दिल्ली रवाना हो गये. पिछले दिनों उन्होंने लोकसभा के स्पीकर से वक्त मांगा था. माना जा रहा है कि वह लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे सकते हैं. इस नेता के भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की संभावना जतायी जा रही है.

दरअसल, पूर्वी मेदिनीपुर के तमलूक के सांसद और तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होकर बंगाल की राजनीति में तहलका मचा देने वाले शुभेंदु अधिकारी के भाई दिव्येंदु अधिकारी के भी कमल दल में शामिल होने की चर्चा तेज हो गयी है. शुभेंदु ने भाजपा का दामन थामने के बाद बंगाल में कमल खिलाने का संकल्प लिया, तो तृणमूल कांग्रेस ने उन्हें चुनौती दी कि वे पहले अपने घर में कमल खिला लें. बाद में बंगाल में कमल खिलायेंगे.

शुभेंदु का पूरा परिवार तृणमूल कांग्रेस में था. उनके पिता शिशिर अधिकारी तृणमूल कांग्रेस के संस्थापक सदस्यों में हैं. शुभेंदु के भाजपा में शामिल होने के बाद उनके परिवार के एक-एक सदस्य को तृणमूल कांग्रेस ने साइडलाइन करना शुरू किया, तो सौम्येंदु अधिकारी, जो कांथी नगर निगम के चेयरमैन थे, ने भाजपा का झंडा उठा लिया.

अब तमलूक के सांसद दिव्येंदु अधिकारी के भी जल्द ही भाजपा में शामिल होने की चर्चा है. कहा जा रहा है कि अधिकारी परिवार में पिछले कई दिनों तक इस विषय पर मंथन के बाद दिव्येंदु अधिकारी दिल्ली रवाना हुए हैं. स्पीकर से मिलकर वह लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे सकते हैं. इसके बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया है.

जैसे-जैसे चुनाव की तारीख करीब आ रही है पूर्वी मेदिनीपुर में राजनीतिक रूप से सशक्त अधिकारी परिवार का एक-एक सदस्य भाजपा में शामिल होता जा रहा है. इससे जमीनी स्तर पर मेदिनीपुर में तृणमूल कांग्रेस कमजोर हो रही है. शुभेंदु अधिकारी ने कई मंच से कहा है कि रामनवमी से पहले उनके परिवार में फिर कमल खिलेगा.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि जनवरी 2021 में पूर्वी मेदिनीपुर जिला के नंदीग्राम में बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने एक जनसभा की थी. ममता बनर्जी की इस जनसभा में अधिकारी परिवार के किसी सदस्य को आमंत्रित नहीं किया गया. हालांकि, 7 फरवरी को जब हल्दिया में प्रधानमंत्री एक सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने आये, तो उनके मंच पर शुभेंदु के भाई दिव्येंदु मौजूद थे.

प्रधानमंत्री ने की थी दिव्येंदु अधिकारी की तारीफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हल्दिया की सभा में तमलूक के सांसद दिव्येंदु अधिकारी की तारीफ की थी. श्री मोदी ने दिव्येंदु की पीठ थपथपाते हुए कहा था कि अच्छा काम कर रहे हो. मुझे सब खबर है. अच्छे से रहो. इसके बाद से दिव्येंदु के भाजपा में जाने की अटकलें और तेज हो गयीं. इस बीच, दिव्येंदु अधिकारी ने कांथी महकमा अस्पताल, हल्दिया महकमा अस्पताल, तमलूक जिला अस्पताल समेत 8 अस्पतालों के रोगी कल्याण समिति के चेयरमैन के पद से इस्तीफा दे दिया.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें