1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 congress leader rahul gandhi attacks pm modi and mamata banerjee from goalpokhar of uttar dinajpur ahead of fifth phase of bengal election 2021 abk

‘PM मोदी को पता है राहुल गांधी उनसे नहीं डरता है’, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का मोदी-ममता पर बड़ा हमला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का मोदी-ममता पर बड़ा हमला
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का मोदी-ममता पर बड़ा हमला
ट्विटर

Bengal Chunav 2021: बंगाल चुनाव के पांचवें चरण का चुनाव प्रचार तेज हो गया है. बुधवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मिशन बंगाल का आगाज किया. उत्तर दिनाजपुर के गोआलपोखर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने अपना पुराना राग ही छेड़ा. राहुल गांधी ने उन सारी बातों का जिक्र किया, जिसे वो अरसे से दोहरा रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा देश में कोरोना संकट बढ़ता जा रहा है. अस्पतालों में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. केंद्र की मोदी सरकार कुछ नहीं कर पा रही है.

ममता बनर्जी ने कोई काम नहीं किया है: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने भाषण में कहा ममता बनर्जी ने ना रोजगार के लिए काम किया और ना ही कॉलेज लगवाए. इस सरकार से कोई उम्मीद नहीं की जा सकती है. मोदी सरकार ने कोरोना संकट, नोटबंदी, किसान आंदोलन, जीएसटी, लॉकडाउन में अपनी असफलता दिखाई. टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने भी बंगाल के लिए कुछ नहीं किया है. उन्होंने कहा हमारी लड़ाई विचारधारा की है. उनकी विचारधारा ने महात्मा गांधी की हत्या करवाई. सीएम ममता बनर्जी ने सहूलियत की लड़ाई देखी. हमने कांग्रेस की विचारधारा की लड़ाई लड़ी है. इसी कारण पीएम मोदी ने कांग्रेस मुक्त भारत की बात की, टीएमसी मुक्त भारत की नहीं. पीएम मोदी को पता है कि राहुल गांधी उनसे नहीं डरता है. वो राहुल गांधी से डरते हैं. यह बंगाल के भविष्य की लड़ाई है. कांग्रेस गठबंधन को जीत जरूर मिलेगी. बंगाल के लिए बीजेपी-टीएमसी को हराना जरूरी है.

बिना पूछे लगा दिया गया लॉकडाउन: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने भाषण में जिक्र किया कि पीएम मोदी ने बिना किसी को पूछे लॉकडाउन लगा दिया. इसका असर मजदूरों, गरीबों को भुगतना पड़ा. ना तो ट्रेन की सुविधा मिली और ना ही कोई मदद. घर लौटने वालों ने हजारों किलोमीटर पैदल सफर किया. राहुल गांधी ने कहा कि ना तो मोदी और ना ही ममता बनर्जी के पास रोजगार देने की नीति है. सीएम ममता बनर्जी को कुछ समझ नहीं आता है. खास बात यह रही कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए भी पीएम मोदी पर हमला किया. उन्होंने कहा नरेंद्र मोदी और आरएसएस के चलते देश में हिंसात्मक घटनाएं बढ़ी है. केंद्र सरकार सवाल पूछने वालों पर अत्याचार कर रही है. भाषण के अंत में राहुल गांधी ने रमजान और बंगाली नववर्ष की बधाई देते हुए संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर को भी जयंती पर याद किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें